Dhoni IPL में सफलता पूर्वक रन चेज करते हुए 23वीं बार नाट-आउट पवेलियन लौटे, यूसुफ पठान को छोड़ा पीछे

IPL 2021 धौनी ने आरसीबी के खिलाफ नाबाद 11 रन की पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई और नाबाद पवेलियन लौटे। आइपीएल में ये 23वां मौका था जब वो सफलता पूर्वक रन चेज करते हुए पवेलियन वापस लौटे। उन्होंने यूसुफ पठान का रिकार्ड तोड़ दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 04:37 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 04:37 PM (IST)
Dhoni IPL में सफलता पूर्वक रन चेज करते हुए 23वीं बार नाट-आउट पवेलियन लौटे, यूसुफ पठान को छोड़ा पीछे
सीएसके के कप्तान एम एस धौनी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Most times finishing not-out in successful IPL chases: महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने आइपीएल 2021 के 35वें मुकाबले में आरसीबी को 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच में कप्तान धौनी छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे थे। इसके बाद उन्होंने 9 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से नाबाद 11 रन बनाए और टीम को जीत दिलाकर पवेलियन लौटे। अपनी इस पारी के बाद उन्होंने आइपीएल में एक और रिकार्ड अपने नाम कर लिया। 

धौनी ने तोड़ा यूसुफ पठान का रिकार्ड

धौनी ने आरसीबी के खिलाफ नाबाद 11 रन की पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई और नाबाद पवेलियन लौटे। आइपीएल में ये 23वां मौका था जब वो सफलता पूर्वक रन चेज करते हुए पवेलियन वापस लौटे। उन्होंने यूसुफ पठान का रिकार्ड तोड़ दिया जो इस लीग में 22 बार ये कमाल कर चुके थे। अब सफलता पूर्वक रन चेज करते हुए सबसे ज्यादा बार पवेलियन लौटने के मामले में धौनी दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। इस मामले में पहले नंबर पर सीएसके के आलराउंडर रवींद्र जडेजा मौजूद हैं जो 24 बार ये कमाल कर चुके हैं। 

आइपीएल में सक्सेफुल रन चेज करते हुए सबसे ज्यादा बार नाट-आउट हो कर पवेलियन लौटने वाले भारतीय बल्लेबाज-

24 बार - रवींद्र जडेजा - 

23 बार - MS Dhoni

22 बार - यूसुफ पठान 

19 बार - ड्वेन ब्रावो 

19 बार - सुरेश रैना  

आपको बता दें कि, आरसीबी के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद सीएसके अंक तालिका में पहले नंबर पर आ गई थी। इस मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 156 रन बनाए थे और विराट कोहली व देवदत्त पडीक्कल ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। सीएसके को जीत के लिए 157 रन का लक्ष्य मिला था और धौनी की टीम ने 18.1 ओवर में 4 विकेट पर 157 रन बनाकर 6 विकेट से मैच जीत लिया। 

chat bot
आपका साथी