MS Dhoni ने शतक जड़ते ही श्रीलंका के खिलाफ चलाई थी 'गोली', ऐसी थी 183 रन की आतिशी पारी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने आज ही के दिन साल 2005 में अपने वनडे इंटरनेशनल करियर की सबसे बड़ी पारी खेली थी और शतक होने के बाद उन्होंने गोली चलाने वाले अंदाज में सेलिब्रेशन भी किया था।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 31 Oct 2021 03:30 PM (IST) Updated:Sun, 31 Oct 2021 03:30 PM (IST)
MS Dhoni ने शतक जड़ते ही श्रीलंका के खिलाफ चलाई थी 'गोली', ऐसी थी 183 रन की आतिशी पारी
MS Dhoni ने आतिशी पारी खेलकर 183 रन बनाए थे

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। MS Dhoni Shooting Celebration: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने वैसे तो साल 2005 में ही पाकिस्तान के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में तूफानी शतक ठोककर अपनी दस्तक दे थी, लेकिन 31 अक्टूबर 2006 को एमएस धौनी के कोहराम के आगे हर कोई नतमस्तक था। श्रीलंका के खिलाफ जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में धौनी के बल्ले से तूफानी पारी निकली थी और जब धौनी ने शतक पूरा किया था तो उन्होंने गोली चलाने वाले अंदाज में सेलिब्रेट किया था।

दरअसल, 2006 में श्रीलंका की टीम भारत दौरे पर आई थी और इसी दौरान सात मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले के समय भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धौनी के बल्ले से उनके वनडे इंटरनेशनल करियर की सबसे बड़ी पारी निकली थी। एमएस धौनी ने इस मैच में 145 गेंदों में 15 चौके और 10 छक्कों के दम पर नाबाद 183 रन की पारी खेली थी। इस मैच को भारत ने 6 विकेट से जीता था और जब एमएस धौनी ने अपना शतक पूरा किया था तो उन्होंने बल्ला हाथ में पकड़कर गोली के अंदाज में सेलिब्रेशन किया था। इसका वीडियो बीसीसीआइ ने भी शेयर किया है।

1⃣8⃣3⃣* Runs

1⃣4⃣5⃣ Balls

1⃣5⃣ Fours

1⃣0⃣ Sixes#OnThisDay in 2005, @msdhoni went berserk against Sri Lanka to notch up his highest ODI score. 🔥 👏 💪 👍 #TeamIndia

Watch that sensational innings 🎥 🔽 pic.twitter.com/FgMEhzmXet

— BCCI (@BCCI) October 31, 2021

एमएस धौनी का सेना प्रेम हमेशा से रहा है और वे आगे चलकर भारतीय सेना में लेफ्टीनेंट के पद पर भी विराजमान रह चुके हैं और भारतीय सेना में ड्यूटी भी कर चुके हैं। एमएस धौनी के बल्ले से निकला बवंडर श्रीलंका को उड़ा ले गया था और उसी समय लग गया था कि भारत को एक दमदार विकेटकीपर बल्लेबाज मिल गया है, जो ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम को जीत दिला सकता है। इसके बाद धौनी का करियर इतिहास के पन्नों में दर्ज है कि वे शीर्ष क्रम से लेकर नंबर सात तक बल्लेबाजी कर भारत को जीत दिलाने में सबसे आगे रहे हैं और मैच फिनिशर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी