भारतीय धुरंधर हुआ इंग्लैंड में फेल, लेकिन इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने चटकाई हैट्रिक

भारत में इस समय आइपीएल खेला जा रहा है जबकि इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेली जा रही है। इस लंबे प्रारूप वाले टूर्नामेंट में इंग्लैंड ही नहीं बल्कि कुछ विदेशी खिलाड़ी भी खेल रहे हैं जिसमें पाकिस्तान के खिलाड़ी भी शामिल हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 05:59 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 05:59 PM (IST)
भारतीय धुरंधर हुआ इंग्लैंड में फेल, लेकिन इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने चटकाई हैट्रिक
हनुमा विहारी काउंटी क्रिकेट के डेब्यू मैच में फेल रहे

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाज हनुमा विहारी को आइपीएल की किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था। ऐसे में आइपीएल से नजरअंदाज होने के बाद उन्होंने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने का मन बनाया था, जिसमें वे सफल हुई, लेकिन डेब्यू मैच में अपनी छाप नहीं छोड़ पाए। वहीं, पाकिस्तान के मोहम्मद अब्बास ने काउंटी क्रिकेट के अपने डेब्यू मैच में दमदार प्रदर्शन किया। इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने न सिर्फ हैट्रिक पूरी की, बल्कि महज 3 ओवर से भी कम समय में फाइव विकेट हॉल भी पूरा किया।

दरअसल, पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास ने हैंपशायर के लिए डेब्यू करते हुए हैट्रिक अपने नाम की है। उन्होंने मिडलसेक्स के टॉप ऑर्डर को तहस-नहस करने का काम किया है। इसके अलावा काउंटी क्रिकेट के इस सीजन ही हैट्रिक लेने वाले वे पहले गेंदबाज हैं। पाकिस्तान के लिए 23 टेस्ट मैच खेल चुके मोहम्मद अब्बास ने महज 6 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने सिर्फ 6 रन खर्च करते हुए 5 सफलताएं हासिल कीं। इन 6 ओवरों में से तीन ओवर उनके मेडेन भी रहे, जिनमें एक भी रन नहीं बना। सबसे खास बात ये है कि उन्होंने महज 17 गेंदों में 5 विकेट चटका दिए थे।

Hat-trick and five-wicket haul in 1️⃣7️⃣ deliveries for Mohammad Abbas in the County Championship 😳💥#CountyChampionship #LVCountyChamppic.twitter.com/Q5UilGkPG1

— CricWick (@CricWick) April 16, 2021

वहीं, भारतीय टेस्ट टीम के मध्य क्रम के बल्लेबाज हनुमा विहारी ने भी काउंटी चैंपियनशिप में वॉरविकशायहर के लिए डेब्यू किया, लेकिन वे पहली पारी में पूरी तरह बेअसर दिखे। उन्होंने 23 गेंदों का सामना जरूर किया, लेकिन वे अपनी पहली पारी में एक भी रन नहीं बना पाए। उनको स्टुअर्ट ब्रॉड ने चलता किया। हनुमा विहारी से सभी को उम्मीद थी कि वे बड़ी पारी खेलेंगे, क्योंकि उनको नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया था। हालांकि, वे करीब चार ओवर बल्लेबाजी करने के बाद बिना खाता खोले आउट हो गए।

chat bot
आपका साथी