मयंक अग्रवाल ने की आलोचकों की बोलती बंद, 200 के स्ट्राइक रेट से ठोकी तूफानी फिफ्टी

मयंक अग्रवाल ने आइपीएल 2021 की अपनी पहली फिफ्टी ठोकी (फोटो एएनआइ आइपीएल)

IPL 2021 पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने दमदार पारी खेलकर साबित कर दिया कि वे किस स्तर के खिलाड़ी हैं। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ महज 25 गेंदों में उन्होंने अर्धशतक पूरा किया जो इस सीजन का पहला अर्धशतक था।

Vikash GaurSun, 18 Apr 2021 09:02 PM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के पहले दो मैचों में और उससे पहले ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर खराब फॉर्म से जूझने वाले पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल फॉर्म में लौट आए हैं। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रविवार 18 अप्रैल को मयंक अग्रवाल ने तूफानी पारी खेली और टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाने का काम किया। उन्होंने अपनी पारी में 4 छक्के जड़े।

दाएं हाथ के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने महज 25 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। अर्धशतक तक उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के जड़े और उनका स्ट्राइक रेट 200 का रहा। हालांकि, वे 36 गेंदों में 7 चौके और 4 छक्के जड़कर 69 रन के स्कोर पर आउट हो गए। इस पारी में उनका स्ट्राइकरेट 191.67 का था। वे इसलिए भी आतिशी बल्लेबाजी कर रहे थे, क्योंकि कप्तान केएल राहुल 100 के करीब के स्ट्राइकरेट से जीत रहे थे।

मयंक अग्रवाल एक परफेक्ट टीम प्लेयर हैं, क्योंकि उनको पता था कि केएल राहुल एक छोर से धीमी बल्लेबाजी करेंगे। ऐसे में उनको तेजी से रन बनाकर स्कोरबोर्ड को चलायमान रखना होगा। लगातार दो पारियां खराब होने के बावजूद और इंटरनेशनल क्रिकेट में भी रन नहीं बनाने के दबाव के चलते मयंक अग्रवाल झुके नहीं और उन्होंने ताबड़तोड़ रन दूसरे ही ओवर से बनाने शुरू कर दिए। उनको आत्मविश्वास नो बॉल से मिला था।

मयंक पहले मैच में 9 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 14 रन बनाकर आउट हुए, जबकि दूसरे मैच में वे दूसरी ही गेंद पर बोल्ड हो गए। ऐसे में आपका मनोबल थोड़ा नीचे होता है, लेकिन मयंक अग्रवाल इस पारी के दौरान अच्छी लय में दिखे। उन्होंने कई खूबसूरत शॉट लगाए। कगिसो रबादा जैसे गेंदबाज के खिलाफ उन्होंने लगातार दो गेंदों पर दो छक्के जड़े। खराब पारियों के कारण उनकी आलोचना भी हुई, लेकिन अब उन्होंने आलोचकों की बोलती बंद कर दी है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.