एजाज की घातक गेंदबाजी के सामने मयंक अग्रवाल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली टेस्ट में बेस्ट पारी, अक्षर पटेल ने भी दिखाया दम

मयंक ने टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड के खिलाफ बेस्ट पारी खेली और 150 रन बनाए। उन्होंने 311 गेंदों का सामना करते हुए 4 छक्के और 17 चौकों की मदद से ये रन बनाए। मयंक भी एजाज की गेंद पर ही आउट हुए लेकिन वो 150 रन तक पहुंचे।

Sanjay SavernSat, 04 Dec 2021 03:07 PM (IST)
मयंक अग्रवाल ने मुंबई टेस्ट मैच की पहली पारी में 150 रन की पारी खेली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एजाज पटेल की घातक गेंदबाजी के सामने भी भारतीय ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने जो पारी खेली वो कमाल की रही। हालांकि मयंक अग्रवाल ने भी अपना विकेट एजाज की गेंद पर ही गंवाया, लेकिन अपना विकेट खोने से पहले वो 150 रन बना चुके थे। वहीं भारतीय आलराउंडर अक्षर पटेल ने भी 52 रन की पारी खेलकर मयंक अग्रवाल का खूब साथ निभाया। इन दोनों की बल्लेबाजी के दम पर ही भारतीय टीम पहली पारी में 325 रन का मजबूत स्कोर खड़ा करने में कामयाब हो पाई। 

मयंक की न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट की बेस्ट पारी

मयंक अग्रवाल ने टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी बेस्ट पारी खेली और 150 रन बनाए। उन्होंने ये रन 311 गेंदों का सामना करते हुए 4 छक्के और 17 चौकों की मदद से बनाए। भारतीय बल्लेबाज एक-एक करके जहां एजाज की गेंद पर ढ़ेर हो रहे थे वहीं मयंक ने उनका सामना बखूबी किया। हालांकि वो एजाज की गेंद पर ही आउट हुए, लेकिन रन बनाने में कामयाब रहे। मयंक को एजाज पटेल ने अपनी गेंद पर टाम ब्लंडेल की गेंद पर कैच आउट करवाया। 

मयंक अग्रवाल के अलावा भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने भी 128 गेंदों का सामना करते हुए एक छक्के और 5 चौकों की मदद से 52 रन की पारी खेली और मयंक का काफी अच्छा साथ निभाया। अक्षर पटेल को भी एजाज पटेल ने अपनी गेंद पर पगबाधा आउट किया। मुंबई टेस्ट की पहली पारी में भारत के सभी विकेट एजाज ने लिए। मयंक और अक्षर के अलावा एजाज ने शुभमन गिल (50 रन), पुजारा (0), कोहली (0), श्रेयस अय्यर (18 रन), साहा (27 रन), अश्विन (0), जयंत यादव (12 रन) और मो. सिराज (4 रन) को भी अपना शिकार बनाया। एजाज पटेल ने 47.5 ओवर में 119 रन देकर 10 विकेट लिए और इसमें 12 ओवर मेडन फेंके। 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में ये तीसरा मौका था जब मयंक अग्रवाल ने 150 रन की पारी खेली। इसके साथ ही उन्होंने रोहित शर्मा और मार्नस लाबूशाने की बराबरी कर ली। इन दोनों बल्लेबाजों ने भी तीन-तीन बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपयिनशिप में 150 रन या उससे ज्यादा की पारी खेली। वहीं इस चैंपियनशिप में 150 या उससे ज्यादा रन की पारी खेलने के मामले में पहले नंबर पर जो रूट हैं और इन्होंने 5 बार ये कमाल किया है। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.