मार्नस लाबुशेन ने स्टीव स्मिथ, बाबर आजम व बेन स्टोक्स को पीछे छोड़ा, ICC टेस्ट चैंपियनशिप में हासिल की खास उपलब्धि

Ind vs Aus Most Centuries in ICC Test Championship ऑस्ट्रेलिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन शानदार फॉर्म में हैं और भारत के खिलाफ उन्होंने ब्रिसबेन टेस्ट मैच की पहली पारी में अपने टेस्ट करियर का पांचवां शतक जड़ा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 02:31 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 02:31 PM (IST)
मार्नस लाबुशेन ने स्टीव स्मिथ, बाबर आजम व बेन स्टोक्स को पीछे छोड़ा, ICC टेस्ट चैंपियनशिप में हासिल की खास उपलब्धि
ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। मार्नस लाबुशेन ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत के खिलाफ शुरुआत तो थोड़ी धीमी की, लेकिन जैसे-जैसे टेस्ट सीरीज आगे बढ़ी उनकी बल्लेबाजी व रन बनाने की गति भी बढ़ती चली गई। तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में वो 91 रन पर आउट हो गए थे, लेकिन ब्रिसबेन टेस्ट मैच की पहली पारी में वो शतक लगाने में कामयाब हो गए। लाबुशेन ने भारत के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का 5वां शतक लगाया।

मार्नस लाबुशेन का ये आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का 5वां शतक रहा और अब वो स्टीव स्मिथ, बाबर आजम और बेन स्टोक्स से आगे निकल गए हैं। आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में इन बल्लेबाजों के नाम पर चार-चार शतक दर्ज हैं तो वहीं लाबुशेन ने पांचवां शतक लगाकर सबको पीछे छोड़ दिया है। 

आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज-

5- मार्नस लाबुशेन

4- स्टीव स्मिथ

4- बाबर आजम

4- बेन स्टोक्स

3 - मयंक अग्रवाल

3 - अजिंक्य रहाणे

3 - अजहर मसूद

3 - रोहित शर्मा

3 - डेविड वार्नर

3 - केन विलियमसन

मार्नस लाबुशेन ने भारत के खिलाफ पहली पारी में 204 गेंदों का सामना करते हुए 108 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके लगाए वहीं स्टीव स्मिथ ने इस मैच में 36 रन की पारी खेली। मैथ्यू वेड ने 45 रन का योगदान दिया जबकि ओपनर डेविड वार्नर रन बनाने में सफल नहीं रहे और एक रन बनाकर आउट हो गए। मार्कस हैरिस भी सिर्फ 5 रन ही बना पाए। 

खेल के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 274 रन बनाए तो वहीं भारत की तरफ से पहले दिन टी नटराजन को दो सफलता मिली जबकि मो. सिराज, वाशिंगटन सुंदर व शर्दुल ठाकुर को एक-एक सफलता मिली। इस मैच में खेल के पहले दिन भारतीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी चोटिल हो गए और वो मैदान से बाहर चले गए। उन्होंने 7.5 ओवर गेंदबाजी की। 

chat bot
आपका साथी