IPL 2021 में पहला शतक बनाने से चूके केएल राहुल, फिर भी बनाया कीर्तिमान

पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल- फोटो ट्विटर पेज BCCI/IPL

पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम के लिए उन्होंने 91 रन की पारी खेली और टीम के स्कोर को 221 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। राहुल ने इस पारी के दौरान एक खास मुकाम भी हासिल किया।

Viplove KumarMon, 12 Apr 2021 10:16 PM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग में 14वें सीजन में चौथे मुकाबले में पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल शतक बनाने से चूक गए। पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम के लिए उन्होंने 91 रन की पारी खेली और टीम के स्कोर को 221 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। राहुल ने इस पारी के दौरान एक खास मुकाम भी हासिल किया। शतक से भले ही चूक गए लेकिन ऐसा कीर्तिमान बनाया जो पंजाब किंग्स की तरफ से आजतक किसी बल्लेबाज ने नहीं किया था।

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पंजाब की तरफ से कप्तान केएल राहुल पारी की शुरुआत करने उतरे और आखिरी ओवर में आउट होकर वापस लौटे। राहुल ने 50 गेंद पर 91 रन की पारी खेली जिसमें 7 चौके और 5 छ्क्के लगाए। इस दौरान उन्होंने दूसरे विकेट के लिए क्रिस गेल के साथ 67 और दीपक हुड्डा के साथ तीसरे विकेट के लिए 105 रन की अहम साझेदारी निभाई।

राहुल ने आलोचकों को दिया जवाब

पिछले सीजन में भी राहुल ने टीम के लिए कई उपयोगी पारियां खेली थी लेकिन उन्होंने बल्लेबाजी धीमी की थी। आज के मुकाबले में उनके बल्ले से ताबड़तोड रन निकले और उनका स्ट्राइक रेट 182 का रहा। पिछले सीजन में उनकी स्ट्राइक रेट को लेकर काफी बातें हुई थी और आलोचना का शिकार होना पड़ा था।

पंजाब के लिए 2000 रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज

पंजाब की टीम की तरफ से आइपीएल में 2 हजार रन का आंकड़ा छुने वाले दूसरे बल्लेबाज बने। राजस्थान के खिलाफ 91 रन की पारी खेलने वाले राहुल ने यह खास उपलब्धि हासिल की। शॉन मार्श ने पंजाब की तरफ से सबसे पहले यह कमाल किया था। राहुल ऐसा करने वाले टीम के मात्र दूसरे बल्लेबाज हैं।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.