मयंक अग्रवाल इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर, इन 3 बल्लेबाज में से कौन करेगा रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग

India vs England भारतीय टीम के पास इस वक्त बतौर ओपनर दो विकल्प मौजूद हैं। घरेलू क्रिकेट में अच्छा करने वाले बंगाल की टीम से रणजी खेलने वाले अभिमन्यू ईश्वरन को चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड ओपनर के विकल्प के तौर पर ही भेजा था।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 07:33 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 10:25 PM (IST)
मयंक अग्रवाल इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर, इन 3 बल्लेबाज में से कौन करेगा रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग
भारतीय ओपनर रोहित शर्मा- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से ठीक पहले एक बड़ा झटका लगा है। नेट प्रैक्टिस के दौरान टीम के दूसरे ओपनर मयंक अग्रवाल को तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की गेंद सिर पर जा लगी। चोट गंभीर होने की वजह से अब वह पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। शुभमन गिल पहले ही चोट की वजह से इंग्लैंड दौरे से वापस लौट चुके हैं। अब टीम इंडिया के सामने ओपनिंग में रोहित शर्मा के जोड़ीदार को लेकर मुश्किल खड़ी हो गई है।

रोहित शर्मा टीम इंडिया के नियमित टेस्ट ओपनर हैं उनके साथ पिछली दो सीरीज में शुभमन गिल ने पारी की शुरुआत की थी। इससे पहले मयंक अग्रवाल टीम इंडिया के लिए ओपनर की जिम्मेदारी निभा रहे थे। 4 अगस्त से भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो रही है। 2 दिन पहले 2 अगस्त यानी सोमवार को बीसीसीआइ ने मयंक के चोटिल होकर पहले मैच से बाहर होने की जानकारी दी।

कौन होगा रोहित का जोड़ीदार

भारतीय टीम के पास इस वक्त बतौर ओपनर दो विकल्प मौजूद हैं। घरेलू क्रिकेट में अच्छा करने वाले बंगाल की टीम से रणजी खेलने वाले अभिमन्यू ईश्वरन को चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड ओपनर के विकल्प के तौर पर ही भेजा था। कप्तान उनको इस अहम मुकाबले में रोहित के साथ पारी की शुरुआत करने का मौका दे सकते हैं। वैसे टीम के पास केएल राहुल के तौर पर एक और बैकअप ओपनर भी मौजूद है। इससे पहले उनके पास इंग्लैंड में खेलने का मौका भी है। इंग्लैंड में खेलते हुए उनके नाम शतक भी है। वहीं हनुमा विहारी को भी बतौर ओपनर खिलाए जाने की खबर आ रही है। ऐसे में केएल को मिडिल आर्डर में बल्लेबाजी के लिए फिट किया जा सकता है। 

India vs England 1st Test भारतीय ओपनर बल्लेबाज को प्रैक्टिस के दौरान सिर पर लगी चोट, पहले टेस्ट से हुए बाहर

chat bot
आपका साथी