India tour of England: केएल राहुल ने लगाया शतक, टेस्ट टीम में अपनी दावेदारी कर ली मजबूत

County Select XI vs Indians KL Rahul century केएल राहुल को काउंटी सेलेक्ट इलेवन के खिलाफ वॉर्म-अप मुकाबले में मौका दिया गया और उन्होंने इसका भरपूर फायदा उठाते हुए शतकीय पारी खेली और टीम में अपनी दावेदारी को मजबूत कर लिया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 09:20 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 09:37 PM (IST)
India tour of England: केएल राहुल ने लगाया शतक, टेस्ट टीम में अपनी दावेदारी कर ली मजबूत
केएल राहुल ने वॉर्म-अप मैच में शतक लगाया (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन। रिषभ पंत और रिद्धिमान साहा की गैरमौजूदगी में केएल राहुल को काउंटी सेलेक्ट इलेवन के खिलाफ टीम में बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज शामिल किया गया। केएल राहुल ने इस मौके का बेहतरीन फायदा उठाते हुए इस मैच की पहली पारी में शतक लगाया। राहुल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 149 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया और इस दौरान उन्होंने 11 चौके व एक छक्का लगाया। अपनी इस पारी के बाद केएल राहुल ने भारतीय टेस्ट टीम में अपनी दावेदारी और मजबूत कर ली है। उनकी इस पारी के बाद हो सकता है कि, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्हें मौका मिल जाए। 

पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए केएल राहुल की ये पारी तब सामने आई जब टीम को पहली पारी में रन की बेहद जरूरत थी। इस मैच में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं मयंक अग्रवाल ने टीम के लिए 28 रन तो वहीं पुजारा ने 21 रन की पारी खेली। हनुमा विहारी ने भी 24 रन का योगदान दिया और आउट हो गए। इसके बाद राहुल ने 150 गेंदों का सामना करते हुए 101 रन बनाए और रिटायर्ड आउट हुए। केएल राहुल ने पांचवें विकेट के लिए रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर 127 रन की शतकीय साझेदारी की। केएल राहुल की इस पारी के दम पर टीम इंडिया मजबूत स्थिति में आ गई। 

हालांकि कहा ये जा रहा है कि, रिषभ पंत और रिद्धिमान साहा पहले टेस्ट के लिए शायद उपलब्ध नहीं हो पाएंगे तो ऐसे में हो सकता है कप्तान विराट कोहली व रिषभ पंत पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी दें और उनकी इस पारी के बाद उनका प्लेइंग इलेवन में आना लगभग पक्का लग रहा है। केएल राहुल ने भारत के लिए अब तक कुल 36 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 34.59 की औसत से 2006 रन बनाए हैं जिसमें 5 शतक शामिल है। टेस्ट में उनका बेस्ट स्कोर 199 रन है वहीं उन्होंने अब तक 11 अर्धशतक भी टेस्ट में लगाए हैं। अभ्यास मैच में रवींद्र जडेजा ने 75 रन की पारी खेली। 

chat bot
आपका साथी