KKR के गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती ने शोएब अख्तर को पीछे छोड़ा, IPL करियर की बेस्ट गेंदबाजी की

IPL 2020 के 42वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने अपने आइपीएल करियर की अब तक की बेस्ट गेंदबाजी की और इस मामले में केकेआर के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को पीछे छोड़ दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 12:59 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 12:59 PM (IST)
KKR के गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती ने शोएब अख्तर को पीछे छोड़ा, IPL करियर की बेस्ट गेंदबाजी की
कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (फोटो- पीटीआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ( Varun Chakravarthy) ने आइपीएल 2020 के 42वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ ऐसी गेंदबाजी कर डाली कि सब सन्न रह गए। उन्होंने गजब का स्पेल डाला और ना सिर्फ रनों पर अंकुश लगाया बल्कि दिल्ली की आधी टीम को पवेलियन की राह दिखला दी। ये वरुण के आइपीएल करियर की अब तक की सबसे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी भी रही। रहस्यमयी स्पिनर के नाम से मशहूर वरुण चक्रवर्ती को उनकी घातक गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। वरुण इस सीजन में एक मैच में 5 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज भी बने। 

इस मुकाबले में वरुण ने 4 ओवर में 20 रन देकर 5 विकेट चटकाए और उनका इकॉनामी रेट भी 5.00 का रहा। वरुण सिर्फ एक रन ज्यादा देने की वजह से केकेआर की तरफ से सबसे बेस्ट गेंदबाजी करने वाले सुनील नरेन का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए, लेकिन उन्होंने शोएब अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ डाला। केकेआर की तरफ से इससे पहले आइपीएल में गेंदबाजी में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने के मामले में शोएब अख्तर दूसरे नंबर पर थे, लेकिन वरुण ने शोएब को पीछे छोड़ दिया और दूसरे नंबर पर आ गए हैं। 

केकेआर की तरफ से बेस्ट प्रदर्शन करने वाले टॉप चार गेंदबाज- 

सुनील नरेन - 5/19

वरुण चक्रवर्ती - 5/20

शोएब अख्तर - 4/11

सुनील नरेन - 4/13

आपको बता दें कि साल 2008 में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से आइपीएल में खेल चुके हैं। वहीं वरुण चक्रवर्ती की बात करें तो वो आइपीएल इतिहास में सुनील नरेन के बाद केकेआर की तरफ से 5 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने। दिल्ली के खिलाफ इस मैच में वरुण ने श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, हेटमायर, मार्कस स्टॉयनिस व अक्षर पटेल का विकेट लिया।  

इस मैच में केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नीतिश राणा की नाबाद अर्धशतकीय पारी व सुनील नरेन की अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट पर 194 रन बनाए। इसके जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 135 रन ही बना पाई और उसे 59 रनों से हार मिली। 

chat bot
आपका साथी