T20WC 2021 की ट्राफी जीतने से ठीक पहले इन पांच टीमों ने आस्ट्रेलिया को बुरी तरह से हराया था, बांग्लादेश भी उसमें शामिल

टी20 वर्ल्ड कप 2021 से ठीक पहले अपने पांच द्विपक्षीय इंटरनेशन टी20 क्रिकेट सीरीज में उसे हार झेलनी पड़ी थी। इन पाचों टी20 क्रिकेट सीरीज में आस्ट्रेलिया की टीम को लगातार इंग्लैंड भारत न्यूजीलैंड वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

Sanjay SavernMon, 15 Nov 2021 05:14 PM (IST)
आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2021 का खिताब जीतने से पहले आरोन फिंच की कप्तानी वाली आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का फार्म बेहद खराब था और क्रिकेट पंडितों का यही मानना था कि ये टीम इस बार तो खिताब बिल्कुल भी नहीं जीत पाएगी, लेकिन इन सारी बातों के उलट इस टीम ने ऐसा खेल दिखाया की टाइटल अपने नाम करके ही दम लिया। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में इस टीम ने मैच दर मैच अपने खेल को पालिश किया और फाइनल तक स्थिति ये थी कि न्यूजीलैंड को कंगारू टीम ने एकतरफा अंदाज में हराया। अब टी20 वर्ल्ड कप 2021 से पहले की बात करते हैं जब कंगारू टीम टी20 क्रिकेट सीरीज में जीत के लिए संघर्ष कर रही थी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया था। 

टी20 वर्ल्ड कप 2021 से ठीक पहले अपने पांच द्विपक्षीय इंटरनेशन टी20 क्रिकेट सीरीज में उसे हार झेलनी पड़ी थी। इन पाचों टी20 क्रिकेट सीरीज में आस्ट्रेलिया की टीम को लगातार इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इनमें से सबसे पहले कंगारू टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचं की टी20 सीरीज खेली थी जिसमें उसे 2-1 से हार मिली थी तो वहीं भारत के खिलाफ भी तीन मैचों की सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लिश टीम ने इसके बाद कीवी टीम के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली थी जिसमें उसे 3-2 से हार मिली थी तो वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ भी पांच मैचों की सीरीज में 4-1 से बड़ी हार मिली थी। और तो और बांग्लादेश के खिलाफ भी आस्ट्रेलिया को पांच मैचों की सीरीज में 4-1 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। 

जाहिर है जब कोई टीम लगातार पांच सीरीज हार जाए तो उसका मनोबल कहां होगा, लेकिन इससे उबरते हुए जिस तरह से इस टीम ने वापसी की वो अपने आप में बेमिसाल रहा। फिंच की कप्तानी में आस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप टाइटल अपने नाम किया और ये उसका आठवां आइसीसी ट्राफी भी रहा। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.