इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने तोड़े तमाम दिग्गजों के रिकॉर्ड, बने सबसे ज्यादा रन बनाने वाले इंग्लिश बल्लेबाज

भारत के खिलाफ इस मैच में उतरने से पहले उनके नाम कुल 15716 इंटरनेशनल रन थे। इस मैच में उन्होंने 108 गेंद पर 64 रन की पारी खेली। इस पारी के दौरान 22वां रन बनाते ही रूट ने पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक के 15737 रन का रिकॉर्ड तोड़ डाला।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 10:45 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 10:45 PM (IST)
इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने तोड़े तमाम दिग्गजों के रिकॉर्ड, बने सबसे ज्यादा रन बनाने वाले इंग्लिश बल्लेबाज
इंग्लैंड के कप्तान जो रूट- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच नॉटिंघम में खेला जा रहा है। 4 चार अगस्त को शुरू हुए इस मैच की पहली पारी में मेजबान टीम महज 183 रन ही पर ही ढेर हो गई। भारतीय तेज गेंदबाजों के आगे पूरी इंग्लिश टीम बेबस नजर आई। टीम के कप्तान जो रूट ने यहां भी सधी हुई अर्धशतकीय पारी खेल एक नया कीर्तिमान स्थापित किया। इंटरनेशनल क्रिकेट में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले इंग्लिश बल्लेबाज बन गए।

मैच का स्कोर जानने के लिए क्लिक करें

पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड के कप्तान रूट ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों की असरदार गेंदबाजी के आगे पूरी टीम महज 183 रन ही बना पाई। पहली पारी में इंग्लैंड की तरफ से कप्तान रूट सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। 64 रन की पारी खेलकर टीम को उन्होंने सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। इस दौरान वह इंग्लैंड की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन

भारत के खिलाफ इस मैच में उतरने से पहले उनके नाम कुल 15716 इंटरनेशनल रन थे। इस मैच में उन्होंने 108 गेंद पर 64 रन की पारी खेली। इस पारी के दौरान 22वां रन बनाते ही रूट ने पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक के 15737 रन का रिकॉर्ड तोड़ डाला। सबसे ज्यादा रन बनाने वाले इंग्लिश बल्लेबाजों में तीसरे स्थान पर केविन पीटरसन का नाम है जिन्होंने 13779 रन बनाए थे। इयान बेल 13331 रन के साथ चौथे स्थान पर हैं। 13190 रन बनाने वाले पूर्व दिग्गज ग्राहम गूच इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं।

Tokyo Olympics: 41 साल बाद पुरुष हाकी टीम के पास पदक जीतने मौका, ब्रॉन्ज मेडल पर नजर

chat bot
आपका साथी