18 वर्ष की इस भारतीय महिला खिलाड़ी ने लगाया हैट्रिक छक्का, बना दिया रिकॉर्ड

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज की शुरुआत जीत के साथ की।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 07:49 PM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 07:49 PM (IST)
18 वर्ष की इस भारतीय महिला खिलाड़ी ने लगाया हैट्रिक छक्का, बना दिया रिकॉर्ड
18 वर्ष की इस भारतीय महिला खिलाड़ी ने लगाया हैट्रिक छक्का, बना दिया रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को टी 20 सीरीज के पहले ही मैच में 13 रन से हराकर सीरीज की शानदार शुरुआत की। इस मैच के दौरान भारत की 18 वर्ष की खिलाड़ी जेमिमा रोडरिग्स ने एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किया। इस मैच में जेमिमा ने तूफानी पारी खेली और 15 गेंदों पर 36 रन बनाए। जेमिमा ने अपनी पारी में तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 240.00 का रहा। 

वैसे तो भारतीय महिला टीम में हरमनप्रीत कौर को लंबे छक्के लगाने के लिए जाना जाता है लेकिन इस बार श्रीलंका के खिलाफ पहले ही टी20 मैच में जेमिमा ने अपने छक्कों से सबका दिल जीत लिया। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ अपनी पारी के दौरान लगातार तीन गेंदों पर तीन छक्के लगाए और हैट्रिक छक्का लगाने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बन गईं। उन्होंने भारतीय पारी के चौथे ओवर में लगातार तीन गेंदों पर तीन छक्के लगाए। 

जेमिमा ने श्रीलंका की गेंदबाज निलाक्षी डी सिल्वा के ओवर में तीन छक्के, एक चौका और दो रन की मदद से कुल 24 रन बनाए। इस ओवर की दूसरी गेंद पर उन्होंने दो रन लिए। इसके बाद तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर लगातार तीन छक्के जड़ दिए। इसके बाद इस ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचा दिया। पहले टी 20 मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 168 रन बनाए। इसके जबाव में श्रीलंका की टीम 19.3 ओवर में 155 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और भारत को 13 रन से जीत मिली। भारत की तरफ से पूनम यादव ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए चार विकेट लिए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी