जेम्स एंडरसन भी टेस्ट में सबसे ज्यादा बल्लेबाजों को डक पर आउट करने के मामले में पहले नंबर पर पहुंचे

इंग्लैेंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (एपी फोटो)

India vs England test series इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली। भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में शुभमन गिल को शून्य पर आउट करते ही उन्हें खास रिकॉर्ड बना डाला।

Sanjay SavernThu, 04 Mar 2021 05:06 PM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs  England, James Anderson new test record: जेम्स एंडरसन दुनिया के महान गेंदबाजों में शुमार किए जाते हैं। हालांकि वो अब सिमित प्रारूप के क्रिकेट से दूर हैं, लेकिन इंग्लैंड के लिए लगातार टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट में कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर चुके जेम्स एंडरसन ने अब एक और खास मुकाम क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में हासिल कर लिया। भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में शुभमन गिल को डक पर आउट करने के बाद एंडरसन अब टेस्ट में सबसे ज्यादा बल्लेबाजों को शून्य पर आउट करने के मामले में पहले नंबर पर आ गए हैं। 

जेम्स एंडरसन ने की ग्लेन मैक्ग्रा की बराबरी

टेस्ट क्रिकेट में जेम्स एंडरसन अब सबसे ज्यादा बल्लेबाजों को डक पर आउट करने के मामले में पहले नंबर पर संयुक्त रूप से ग्लेन मैक्ग्रा के साथ आ गए हैं। एंडरसन ने भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में टीम के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल को शून्य पर आउट किया। शुभमन गिल 104वें बल्लेबाज थे जिन्हें जेम्स एंडरसन ने टेस्ट में डक पर आउट किया। एंडरसन ने शुभमन गिल को शून्य पर LBW आउट किया। वहीं टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बल्लेबाजों को डक पर आउट करने के मामले में दूसरे नंबर  पर शेन वॉर्न हैं तो वहीं मुथैया मुरलीधकरन तीसरे नंबर पर हैं। 

टेस्ट में सबसे ज्यादा बल्लेबाजों को डक पर आउट करने वाले गेंदबाज-

104 - जेम्स एंडरसन

104 - ग्लेन मैक्ग्रा

102 - शेन वार्न

102 - मुथैया मुरलीधरन

83 - डेल स्टेन

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.