IPL Playoffs: राजस्थान से मिली हार के बाद बाहर हो सकता है पंजाब, प्लेऑफ की रेस हुई और मजेदार

इस वक्त मुंबई अकेली टीम है जिसने प्लेऑफ में जगह बनाई है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस वक्त 14-14 अंक लेकर दावेदारी में आगे चल रही है। इसके अलावा पंजाब राजस्थान और कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम 12-12 अंक लेकर इस दौड़ में शामिल है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 10:36 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 10:36 AM (IST)
IPL Playoffs: राजस्थान से मिली हार के बाद बाहर हो सकता है पंजाब, प्लेऑफ की रेस हुई और मजेदार
राजस्थान रॉयल्स की टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज RR)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 50 मुकाबले खेले जा चुके हैं लेकिन अब तक प्लेऑफ की तस्वीर पूरी तरह से साफ नहीं हो पाई है। मुंबई इंडियंस एक मात्र टीम है जिसने प्लेऑफ में जगह इसके अलावा बाकी तीन टीमों को लेकर जंग जारी है। 50वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर प्लेऑफ का समीकरण और भी मजेदार बना दिया।

शुक्रवार (30 अक्टूबर) को राजस्थान के खिलाफ पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 185 रन का स्कोर खड़ा किया था। लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की टीम ने 17.3 ओवर में 3 विकेट खोकर जीत हासिल की। इस जीत के बाद राजस्थान ने अपने अंतिम चार बने रहने की उम्मीद को जिंदा रखा जबकि पंजाब की राह मुश्किल कर दी।

प्लेऑफ की रेस हुई मजेदार

इस वक्त मुंबई अकेली टीम है जिसने प्लेऑफ में जगह बनाई है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस वक्त 14-14 अंक लेकर दावेदारी में आगे चल रही है। इसके अलावा पंजाब, राजस्थान और कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम 12-12 अंक लेकर इस दौड़ में शामिल है। हैदराबाद के दो मुकाबले बजे हैं और वह भी 14 अंकों तक पहुंच सकती है।

क्या है प्लेऑफ का समीकरण

इस वक्त प्लेऑफ में अंतिम तीन जगह में पहुंचने के मौके की बात करें तो दिल्ली और बैंगलोर की दावेदारी मजबूत है। दोनों ही टीमों को अपने बचे हुए दो मुकाबले में से एक में जीत हासिल करनी है। दिल्ली को मुंबई और बैंगलोर के खिलाफ खेलना है जबकि बैंगलोर की टीम के दूसरा मुकाबला हैदरबाद के खिलाफ खेलना है। दिल्ली अगर मुंबई से हार जाती है और बैंगलोर की टीम को हैदराबाद से हार मिलती है तो फिर जो दिल्ली और बैंगलोर के बीच का मुकाबला निर्णायक हो जाएगा।

पंजाब की टीम को चेन्नई के साथ खेलना है जो करो या मरो का मुकाबला होने वाला है। राजस्थान और कोलकाता के बीच होने वाले मैच में जिसे जीत मिलेगी वह प्लेऑफ की दावेदारी पेश करेगी क्योंकि जीत के बाद मामला नेट रन रेट पर आएगा। हैदराबाद के पास भी 14 अंकों तक पहुंचने का मौका है लेकिन उसका मुकाबला बैंगलोर और मुंबई के साथ है जो बेहद ताकतवर है।

chat bot
आपका साथी