खिलाड़ियों को रिटेन करने के बाद जानिए किस टीम के पर्स में बचे कितने रुपये, सबसे ज्यादा इस टीम के पास

IPL 2022 के लिए चार टीमों ने चार-चार खिलाड़ियों को रिटेन किया जबकि राजस्थान आरसीबी और हैदराबाद फ्रेंचाइजी ने तीन-तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया। पंजाब किंग्स ने सबसे कम दो खिलाड़ियों को अपने साथ बनाए रखा और उसके पर्स में अभी सबसे ज्यादा पैसे शेष हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 02:52 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 02:52 PM (IST)
खिलाड़ियों को रिटेन करने के बाद जानिए किस टीम के पर्स में बचे कितने रुपये, सबसे ज्यादा इस टीम के पास
सीएसके के कप्तान धौनी के साथ आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन यानी आइपीएल 2022 के लिए सभी आठों फेंचाइजी ने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट मंगलवार को जारी कर दी। इनमें से चार टीमों ने चार-चार खिलाड़ियों को रिटेन किया जबकि राजस्थान, आरसीबी और हैदराबाद फ्रेंचाइजी ने तीन-तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया। पंजाब किंग्स ने सबसे कम दो खिलाड़ियों को अपने साथ बनाए रखा। अगले सीजन के लिए सभी फ्रेंचाइजी ने मिलकर कुल 27 खिलाड़ियों को रिटेन किया जिसमें से 4 अनकैप्ड खिलाड़ी हैं जबकि 8 खिलाड़ी विदेशी हैं। इस बार सभी टीम के पर्स में कुल 90 करोड़ रुपये थे, लेकिन खिलाड़ियों को रिटेन करने के बाद अब किसके पास कितने रुपये बचे हैं आइए हम आपको इसके बारे में बताते हैं। 

अगले सीजन के लिए पंजाब किंग्स ने दो खिलाड़ियों को रिटेन किया और अब इस टीम के पर्स में सबसे ज्यादा 72 करोड़ रुपये बचे हैं। वहीं दिल्ली की टीम ने चार खिलाड़ियों को रिटेन किया और इस टीम के पास अब सबसे कम 47.50 करोड़ रुपये मेगा आक्शन के लिए बचे हैं। केकेआर ने चार खिलाड़ियों को रिटेन किया और अब इस टीम के पर्स में 48 करोड़ की रकम शेष है तो वहीं सीएसके ने भी चार खिलाड़ियों को रिटेन किया और उनके पास भी 48 करोड़ रुपये शेष बचे हैं। मुंबई इंडियंस ने भी चार खिलाड़ियों को रिटेन किया और इस टीम के पास भी 48 करोड़ रुपये ही हैं। हैदराबाद टीम के पर्स में 68 करोड़ रुपये शेष हैं और इस टीम ने तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है। आरसीबी ने भी तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है और अब उनके पास 57 करोड़ की रकम शेष है जबकि राजस्थान की टीम ने तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया और उनके पास 62 करोड़ रुपये बचे हैं। 

किसके पास बची कितनी रकम

पंजाब किंग्स- 72 करोड़ रुपये

दिल्ली कैपिटल्स- 47.50 करोड़ रुपये

कोलकाता नाइट राइडर्स- 48 करोड़ रुपये

चेन्नई सुपर किंग्स- 48 करोड़ रुपये

मुंबई इंडियंस- 48 करोड़ रुपये

सनराइजर्स हैदराबाद- 68 करोड़ रुपये

रायल चैलेंजर्स बैंगलोर- 57 करोड़ रुपये

राजस्थान रायल्स- 62 करोड़ रुपये

chat bot
आपका साथी