हरभजन सिंह ने IPL में बतौर स्पिनर सबसे ज्यादा बार की है पारी की शुरुआत, डेब्यू मैच में फेंका पहला ओवर

IPL 2021 में हरभजन सिंह ने हैदराबाद के खिलाफ केकेआर के लिए डेब्यू किया। इस मैच में उन्होंने अपनी टीम के लिए ओपनिंग गेंदबाजी की। भज्जी आइपीएल में सबसे ज्यादा बार पारी का पहला ओवर फेंकने वाले स्पिनर हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 10:20 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 10:21 AM (IST)
हरभजन सिंह ने IPL में बतौर स्पिनर सबसे ज्यादा बार की है पारी की शुरुआत, डेब्यू मैच में फेंका पहला ओवर
हरभजन सिंह ने आइपीएल 2021 में केकेआर के लिए डेब्यू किया (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के सीनियर स्पिनर हरभजन सिंह ने आइपीेएल 2021 में केकेआर के लिए डेब्यू किया और पहला मैच हैदराबाद के खिलाफ खेला। इस मैच में हरभजन सिंह को कप्तान इयोन मोर्गन ने पारी का पहला ओवर फेंकने के लिए दिया। हालांकि इसके बाद उन्हें गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिल पाया। भज्जी ने एक ओवर में 8 रन दिए और अच्छी शुरुआत की और उनके इस ओवर की चौथी गेंद पर पैट कमिंस ने डेविड वार्नर का कैच छोड़ दिया था। 

हरभजन सिंह इससे पहले भी आइपीएल में कई टीमों का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं और ये पहला मौका नहीं था जब बतौर स्पिनर उन्होंने पारी का पहला ओवर फेंका है। दरअसल इस लीग में वो स्पिनर के तौर पर वो पारी का पहला ओवर फेंकने के मामले में सबसे उपर हैं और हैदराबाद के खिलाफ 36वीं बार उन्होंने ऐसा किया था। बतौर स्पिनर आइपीएल में किसी पारी में पहला ओवर फेंकने के मामले में भज्जी के बाद दूसरे नंबर पर आर अश्विन हैं जिन्होंने 33 बार ऐसा किया है जबकि शाहबाज नदीम ने 23 बार ऐसा किया है। 

आइपीएल में सबसे ज्यादा बार गेंदबाजी की शुरुआत करने वाले गेंदबाज- 

36 - हरभजन सिंह

33 - आर अश्विन

23 - शाहबाज नदीम

23 - यूसुफ पठान

आपको बता दें कि भज्जी को हैदराबाद के खिलाफ इस मैच में सिर्फ एक ही ओवर फेंकने को मिला और इस पर टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने सफाई देते हुए कहा कि, हम उन्हें आगे गेंदबाजी नहीं करवा पाए, लेकिन उनके अनुभव का फायदा युवा गेंदबाजों को खूब मिला। इस मैच में केकेआर ने हैदराबाद को 10 रन से हरा कर इस टूर्नामेंट का शानदार आगाज किया। केकेआर की तरफ से नीतिश राणा ने 80 रन का पारी खेली जबकि राहुल त्रिपाठी ने भी अर्धशतक जमाया। केकेआर ने 187 रन बनाए थे और इसके जवाब में हैदराबाद की टीम 177 रन ही बना पाई और उसे 10 रन से हार मिली। 

chat bot
आपका साथी