IPL में बतौर ओपनर शिखर धवन के नाम है सबसे ज्यादा रन, क्रिस गेल और डेविड वार्नर से हैं काफी आगे

IPL 2021 शिखर धवन आइपीएल में साल 2008 से खेल रहे हैं और उन्होंने कई टीमों के लिए ओपनर की भूमिका अब तक निभाई है। फिलहाल वो दिल्ली के लिए खेल रहे हैं। इस लीग में बतौर ओपनर शिखर धवन अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं।

Sanjay SavernSun, 12 Sep 2021 07:18 PM (IST)
आइपीएल में शिखर धवन ने बतौर ओपनर सबसे ज्यादा रन बनाए हैं (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइपीएल में हर टीम के पास एक से बढ़कर एक ओपनर बल्लेबाज हैं और पहले भी रह चुके हैं। इन बल्लेबाजों में कई तो काफी सफल रहे हैं तो कुछ बल्लेबाज ऐसे भी हुए या हैं जो उतने सफल नहीं हो पाए। आइपीएल में बतौर ओपनर बल्लेबाज कुछ खिलाड़ियों ने जमकर रन भी बनाए हैं और वो अभी भी अपनी टीम के लिए लगातार रन बनाते चले जा रहे हैं। इन ओपनर बल्लेबाजों में एक नाम शिखर धवन का है जो इस वक्त दिल्ली कैपिटल्स टीम के साथ जुड़े हुए हैं। शिखर धवन आइपीएल में अब तक बतौर ओपनर बल्लेबाज सबसे ज्यादा सफल रहे हैं। 

बतौर ओपनर आइपीएल में धवन के नाम है सबसे ज्यादा रन

शिखर धवन आइपीएल में साल 2008 से खेल रहे हैं और उन्होंने कई टीमों के लिए ओपनर की भूमिका अब तक निभाई है। फिलहाल वो दिल्ली के लिए खेल रहे हैं और बेहतरीन फार्म में हैं। इस लीग में बतौर ओपनर शिखर धवन अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। उन्होंने आइपीएल में अब तक ओपनर बल्लेबाज के तौर पर कुल 5,170 रन बनाए हैं। हालांकि इस लीग में उनके नाम पर कुल 5577 रन दर्ज हैं। यानी इनमें से ज्यादातर रन उन्होंने ओपनर बल्लेबाज के तौर पर ही बनाए हैं। कुछ मौकों पर उन्होंने निचले क्रम पर भी बल्लेबाजी की है, लेकिन ऐसा मौका बेहद कम आया है। 

आइपीएल में जहां शिखर धवन ओपनर के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं तो वहीं इस मामले में तो दूसरे नंबर पर डेविड वार्नर हैं जिनके नाम पर कुल 4,792 रन दर्ज है। वहीं इस लीग में बतौर ओपनर बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर क्रिस गेल हैं जिनके नाम पर कुल 4,480 रन दर्ज हैं। वहीं गौतम गंभीर चौथे तो अजिंक्य रहाणे पांचवें नंबर पर हैं। 

आइपीएल में बतौर ओपनर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टाप 5 बल्लेबाज-

5170 रन - शिखर धवन 

4792 रन - डेविड वार्नर

4480 रन - क्रिस गेल

3597 रन - गौतम गंभीर

3462 रन- अजिंक्य रहाणे

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.