शाकिब अल हसन ने IPL आल-टाइम XI का कप्तान Dhoni को बनाया, गेल व एबी को टीम में नही दी जगह

Shakib al Hasan all time IPL XI शाकिब ने डेविड वार्नर और रोहित शर्मा को अपने ऑल टाइम आइपीएल इलेवन में सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना जबकि उन्होंने तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल का बतौर ओपनर चयन नहीं किया।

Sanjay SavernTue, 14 Sep 2021 01:08 PM (IST)
एम एस धोनी व रोहित शर्मा एक साथ (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने हाल ही में अपनी सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) इलेवन का चयन किया, जिसमें इस लीग के कुछ सबसे बड़े नाम मौजूद हैं। आइपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए खेलने वाले शाकिब ने दिग्गज एमएस धोनी को अपनी टीम का कप्तान बनाया है। 2008 में लीग की शुुरुआत के बाद से धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को तीन खिताब दिला चुके हैं। 

शाकिब ने डेविड वार्नर और रोहित शर्मा को अपने ऑल टाइम आइपीएल इलेवन में सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना जबकि उन्होंने तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल का बतौर ओपनर चयन नहीं किया। रोहित और वार्नर आइपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वालों में शीर्ष पांच बल्लेबाजों में शामिल हैं। नंबर 3 पर, बांग्लादेश के ऑलराउंडर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली को रखा है जो आइपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

कोहली आइपीएल में रन बनाने के मामले में निरंतरता के प्रतीक रहे हैं और लीग में अब तक 6,000 रन का आंकड़ा पार करने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं। शाकिब ने चेन्नई सुपर किंग्स के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सुरेश रैना को चौथे नंबर पर रखा, उसके बाद मध्य क्रम में पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल और एमएस धोनी को चुना। धोनी टीम के कप्तान हैं साथ ही साथ विकेटकीपर की भूमिका के लिए टीम में वही हैं। 

शाकिब ने अपना नाम आइपीएल इलेवन में नहीं रखा और रवींद्र जडेजा और बेन स्टोक्स को अपनी टीम में ऑलराउंडर के रूप में चुना। जडेजा और स्टोक्स दोनों ही वर्तमान में सभी प्रारूपों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से हैं। जडेजा के नाम जहां 2290 रन और 120 विकेट हैं, वहीं स्टोक्स ने अब तक 920 रन बनाए हैं और आइपीएल में 43 मैचों में 28 विकेट लिए हैं। वहीं तेज गेंदबाज के तौर पर उन्होंने अपनी टीम में लसिथ मलिगा, जसप्रीत बुमराह व भुवनेश्वर कुमार को शामिल किया। 

शाकिब अल हसन की आल-टाइम आइपीएल इलेवन-

रोहित शर्मा, डेविड वार्नर, विराट कोहली, सुरेश रैना, एस एस धोनी (कप्तान व विकेटकीपर), केएल राहुल, बेन स्टोक्स, रवींद्र जडेजा, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.