Dhoni आइपीएल में ऐसा कमाल करने वाले पहले विकेटकीपर बने, जारी है विकेट के पीछे उनका जलवा

सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (एपी फोटो)

बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में सीएसके को 18 रन से जीत मिली और इस मैच में धौनी की विकेट के पीछे चपलता देखते ही बनी। उन्होंने दूसरी पारी में केकेआर के तीन बल्लेबाजों का कैच विकेट के पीछे लिया।

Sanjay SavernThu, 22 Apr 2021 02:52 PM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2021 में भी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का जलवा विकेट के पीछे जारी है। बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में सीएसके को 18 रन से जीत मिली और इस मैच में धौनी की विकेट के पीछे चपलता देखते ही बनी। उन्होंने दूसरी पारी में केकेआर के तीन बल्लेबाजों का कैच विकेट के पीछे लिया जिसमें नीतिश राणा, राहुल त्रिपाठी और इयोन मोर्गन थे। ये सभी बल्लेबाज कोलकाता के मुख्य बल्लेबाज थे और इनका कैच लपककर धौनी ने इस टीम को पूरी तरह से बैकफुट पर धकेल दिया।

विकेट के पीछे धौनी के 150 विकेट पूरे

केकेआर के खिलाफ हुए मैच में तीन कैच पकड़कर धौनी ने आइपीएल में एक बेहतरीन माइलस्टोन अपने नाम कर लिया। वो इस लीग में बतौर विकेटकीपर विकेटके पीछे 150 शिकार करने वाले पहले खिलाड़ी बने। एम एस धौनी ने इस लीग में अब तक 208 मैचों की 201 पारियों में कुल 151 विकेट लिए हैं। इनमें से उन्होंने 112 कैच पकड़े हैं जबकि 39 खिलाड़ियों को स्टंप आउट किया है। वहीं आइपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर बतौर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक हैं जिन्होंने 200 मैचों में 143 विकेट लिए हैं। तीसरे स्थान पर 90 विकेट के साथ रॉबिन उथप्पा मौजूद हैं।

आइपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले विकेटकीपर-

MS Dhoni - 151

दिनेश कार्तिक - 143

रॉबिन उथप्पा- 90

आपको बता दें कि, केकेआर को सीएसके ने लीग मैच में 18 रन से हराया और जीत दर्ज की। इस मैच में केकेआर को सीएसके ने जीत के लिए 221 रन का टारगेट दिया था, लेकिन ये टीम 202 रन ही बना पाई। हालांकि पैट कमिंस ने 34 गेंदों पर 6 छक्के और 4 चौकों की मदद से नाबाद 66 रन बनाकर सीएसके की धड़कनें तेज कर दी थी, लेकिन वो टीम को जीत के आंकड़े तक नहीं पहुंचा पाए। केकेआर के लिए आंद्रे रसेल ने भी 54 रन की शानदार पारी खेली। वहीं सीएसके की तरफ से रितुराज गायकवाड़ ने 64 रन तो फॉफ डुप्लेसिस ने नाबाद 95 रन की पारी खेली।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.