IPL में हर टीम की तरफ से एक सीजन में सबसे ज्यादा बनाने वाले बल्लेबाजों की पूरी लिस्ट, कोहली हैं नंबर वन

IPL 2021 Most runs in an IPL Season for each team आइपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड विराट कोहली के नाम पर दर्ज है। विराट ने साल 2016 में ये कमाल किया था और ये रिकार्ड अब तक कायम है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 03:55 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 03:55 PM (IST)
IPL में हर टीम की तरफ से एक सीजन में सबसे ज्यादा बनाने वाले बल्लेबाजों की पूरी लिस्ट, कोहली हैं नंबर वन
विराट कोहली के नाम पर एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड दर्ज है (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइपीएल 2021 के दूसरे भाग की शुरुआत यूएई में 19 सितंबर से होगी और पहले मैच में मुंबई इंडियंस का सामना चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होगा। आपीएल 2021 के पहले 29 मैच भारत में खेले जा चुके हैं और अब बचे हुए 31 मुकाबलों का आयोजन यूएई में किया जा रहा है।

एक बार फिर से इस सीजन में भी लीग के मुख्य बल्लेबाजों की तरफ निगाह रहेगी कि, वो अपनी टीम के लिए कितने रन बनाएंगे। वैसे इस लीग में एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली पहले स्थान पर हैं। आइए अब हम आपको बताते हैं कि, आइपीएल की हर टीम की तरफ से एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज कौन-कौन हैं। 

एक सीजन में सबसे ज्यादा रन है विराट कोहली के नाम

आइपीएल के एक सीजन में आरसीबी की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली हैं। विराट कोहली ने साल 2016 में ये कमाल किया था और अपनी टीम आरसीबी के लिए 973 रन बनाए थे जो एक रिकार्ड है। आइपीएल इतिहास के एक सीजन में अब तक विराट कोहली से ज्यादा रन कोई नहीं बना सका है। वहीं हैदराबाद की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड डेविड वार्नर के नाम पर दर्ज है। उन्होंने इस टीम के लिए एक सीजन में सबसे ज्यादा 848 रन बनाए थे। सीएसके की तरफ से आइपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन माइकल हसी ने बनाए हैं और उनके नाम पर 733 रन दर्ज है। 

आइपीएल में दिल्ली की तरफ से एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रिषभ पंत हैं तो वहीं पंजाब के लिए ये कमाल केएल राहुल ने किया है। कोलकाता की तरफ से ये रिकार्ड राबिन उथप्पा के नाम पर दर्ज है तो वहीं मुंबई के लिए ये रिकार्ड सचिन तेंदुलकर ने बनाया था। राजस्थान की तरफ से एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का कमाल अजिंक्य रहाणे ने किया था। 

आइपीएल के एक सीजन में हर टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज 

973 - विराट कोहली (RCB)

848 - डेविड वार्नर (SRH)

733 - माइकल हसी (CSK)

684 - रिषभ पंत (DC)

670 - केएल राहुल  (PBKS)

660 - राबिन उथप्पा (KKR)

618 - सचिन तेंदुलकर (MI)

560 - अजिंक्य रहाणे (RR)

chat bot
आपका साथी