IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी की चमत्कारी पारी, धुंआधार बल्लेबाजी से जीता हारा हुआ मुकाबला

RR VS DC आखिरी ओवर में टीम को 12 रन की जरूरत थी और दो छक्के लगाकर क्रिस मौरिस ने 2 गेंद पर ही मैच खत्म कर दिया। यह राजस्थान की टूर्नामेंट में पहली जीत है जबकि दिल्ली की पहली हार।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 11:40 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:40 PM (IST)
IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी की चमत्कारी पारी, धुंआधार बल्लेबाजी से जीता हारा हुआ मुकाबला
क्रिस मौरिस मे दिल्ली के खिलाफ खेली शानदार पारी- फोटो ट्विटर पेज BCCI

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमिय लीग के 14वें सीजन के सातवें मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज की। आखिरी ओवर में टीम को 12 रन की जरूरत थी और दो छक्के लगाकर क्रिस मौरिस ने 2 गेंद पर ही मैच खत्म कर दिया। यह राजस्थान की टूर्नामेंट में पहली जीत है जबकि दिल्ली की पहली हार।

पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम राजस्थान की सधी गेंदबाजी के आगे महज 147 रन का स्कोर ही खड़ा कर पाई। कप्तान रिषभ पंत ने 32 गेंद पर 51 रन की पारी खेली और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। जवाब में राजस्थान की बल्लेबाजी भी बेहद खराब रही। टीम को 104 रन पर 7 विकेट गिर गए थे लेकिन टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे महंगे बिके खिलाड़ी मौरिस ने बल्लेबाजी के दम पर मैच पलट दिया। 19.4 ओवर में टीम ने 7 विकेट गंवाकर जीत हासिल की।

सबसे महंगे खिलाड़ी की चमत्कारी पारी

एक वक्त जब दिल्ली की टीम जीत के करीब पहुंच चुकी थी तब राजस्थान के मौरिस ने धमाकेदार बल्लेबाजी कर हार को जीत में बदल दिया। 18 गेंद पर 4 छक्के जमाते हुए मौरिस ने 36 रन बनाए और दिल्ली की लगातार दूसरी जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। फरवरी में हुई आइपीएल की नीलामी में राजस्थान ने इस ऑलराउंडर को 16.25 करोड़ की बोली लगाकर खरीदा था।

रबादा के जमाए दो जोरदार छक्के

मौरिस ने पारी में चार छक्के लगाए जिसमें से दो उन्होंने पारी का 19वां ओवर करने आए कगीसो रबादा को लगाए। ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने जोरदार छक्का लगाया और फिर पांचवीं गेंद पर छक्का लगाते हुए मैच में राजस्थान की वापसी करा दी। आखिरी ओवर में टॉम कुर्रन गेंदबाजी करने आए तो 6 गेंद पर राजस्थान को 12 रन चाहिए थे। मौरिस ने दूसरी और चौथी गेंद पर छक्का लगाते हुए टीम को टूर्नामेंट में पहली जीत दिलाई। 

chat bot
आपका साथी