IPL में हर टीम की तरफ से सबसे बेस्ट पारी खेलने वाले बल्लेबाजों की पूरी लिस्ट, संजू ने भी मारी एंट्री

IPL 2021 आइपीएल में किसी एक टीम के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड फिलहाल तो क्रिस गेल के नाम पर ही है लेकिन संजू सैमसन ने पंजाब के खिलाफ शतकीय पारी खेली और वो अब इस टी की तरफ से सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बने।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 02:01 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 02:01 PM (IST)
IPL में हर टीम की तरफ से सबसे बेस्ट पारी खेलने वाले बल्लेबाजों की पूरी लिस्ट, संजू ने भी मारी एंट्री
संजू सैमसन ने राजस्थान के लिए शतकीय पारी खेली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीेएल 2021 का आयोजन भले ही कोविड-19 महामारी की वजह से बंद दरवाजे के पीछे किया जा रहा है और मैदान पर दर्शकों की अनुपस्थिति नहीं है, लेकिन खिलाड़ियों की जोश और उनके जज्बे में कहीं भी कोई कमी नजर नहीं आ रही है। आइपीएल 2021 में अब तक खेले गए हर मुकाबले काफी रोमांचक रहे हैं और जमकर रन बरस रहे हैं तो गेंदबाजों का कमाल भी देखने को मिल रहा है। सोमवार को खेले गए इस लीग के चौथे मुकाबले में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। पंजाब और राजस्थान के बीच हुए इस मुकाबले में गेंद और बल्ले के बीज जोरदार जंग देखने को मिला। दोनों टीमों की तरफ से जमकर रन बरसे बेशक हार राजस्थान को मिली, लेकिन टीम के नए कप्तान संजू सैमसन ने अपने खेल से सबका मन जीत लिया। 

पंजाब के खिलाफ संजू सैमसन ने 7 छक्के व 12 चौकों की मदद से 63 गेंदों पर 119 रन की पारी खेली जो राजस्थान की तरफ से इस लीग में अब तक की सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी साबित हुए। इसके अलावा संजू ने बतौर कप्तान इस लीग के पहले ही मैच में शतकीय पारी खेली जो अब तक किसी अन्य कप्तान ने नहीं किया था। अब जरा बात कर लेते हैं इस लीग में हर टीम की तरफ से किस-किस बल्लेबाज ने अब तक सबसे बड़ी पारी खेली है। 

आइपीएल में अब तक किसी भी टीम के खिलाफ सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेलने का रिकॉर्ड फिलहाल तो क्रिस गेल के नाम पर ही दर्ज हैं। गेल ने आरसीबी के लिए नाबाद 175 रन की पारी खेली थी और वो इस लिस्ट में पहले स्थान पर हैं तो वहीं केकेआर के लिए ब्रैंडन मैकुलम ने नाबाद 158 रन की पारी खेली थी और वो दूसरे नंबर पर हैं। इसी तरह से पंजाब के लिए केेएल राहुल, दिल्ली के लिए रिषभ पंत, चेन्नई के लिए मुरली विजय, हैदराबाद के लिए डेविड वार्नर ने अब तक सबसे बड़ी पारी खेली है। 

आइपीएल में हर टीम की तरफ से सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट- 

RCB - क्रिस गेल (175*)

KKR - ब्रैंडन मैकुलम (158*)

KXIP - केएल राहुल (132*)

DC - रिषभ पंत (128*)

CSK - मुरली विजय (127)

SRH - डेविड वार्नर (126)

RR - संजू सैमसन (119) 

MI - सनथ जयसूर्या (114*)

chat bot
आपका साथी