IPL में हर टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की पूरी लिस्ट, जानिए रोहित व कोहली का हाल

Most runs against a single opponent in IPL आइपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर रोहित शर्मा हैं जिन्होंने केकेआर के खिलाफ ये कमाल किया है। वहीं रोहित ने दो-दो टीमों के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 03:43 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 06:51 PM (IST)
IPL में  हर टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की पूरी लिस्ट, जानिए रोहित व कोहली का हाल
मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइपीएल 2021 के यूएई लेग के लिए सभी फ्रेंचाइजी पूरी तरह से तैयार हैं। आइपीएल की सभी टीमें यूएई पहुंच चुकी है और तैयारियां भी शुरू हो चुकी है। आइपीएल के 14वें सीजन के दूसरे हिस्से में कुल 31 मुकाबले खेले जाने हैं और एक बार फिर से क्रिकेट फैंस की नजरें इस लीग के कुछ अहम बल्लेबाजों जैसे कि विराट कोहली, रोहित शर्मा, डेविड वार्नर, सुरेश रैना, शिखर धवन, रिषभ पंत, श्रेयस अय्यर, धौनी, क्रिस गेल, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल जैसे खिलाड़ियों पर टिकी रहने वाली है। इन बल्लेबाजों की भी कोशिश होगी कि, वो जितना ज्यादा से ज्यादा हो सके अपनी टीम के लिए रन जुटाएं। 

आइपीएल में अब तक हर फ्रेंचाइजी के खिलाफ रन बनाने के मामले में अलग-अलग बल्लेबाज पहले नंबर पर हैं। इनमें से सिर्फ विराट कोहली ही ऐसे हैं जिन्होंने दो टीमों के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने में सफलता हासिल की है। इस लीग में अब तक विराट कोहली ने सीएसके और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। वहीं किसी एक फ्रेंचाइजी के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड रोहित शर्मा के नाम पर दर्ज है। रोहित ने कोलकाता के खिलाफ सबसे ज्यादा 982 रन बनाए हैं। 

इस लीग में अब तक मुंबई के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड सुरेश रैना के नाम पर है तो वहीं कोलकाता के खिलाफ रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। धौनी ने आरसीबी के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड अपने नाम किया हुआ है तो हैदराबाद के खिलाफ ये उपलब्धि अब तक को शेन वाटसन के नाम पर दर्ज है। 

आइपीएल में सभी फ्रेंचाइजियों के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज-

Vs CSK - विराट कोहली (895)

Vs DC - विराट कोहली (909)

Vs PBKS - डेविड वार्नर (943)

Vs KKR - रोहित शर्मा (982)

Vs MI - सुरेश रैना (820)

Vs RR - एबी डिविलियर्स (648)

Vs RCB - MS Dhoni (825)

Vs SRH - शेन वाटसन (566)

chat bot
आपका साथी