चेन्नई सुपर किंग्स 12 सीजन में रिकार्ड 9वीं बार फाइनल में पहुंची, है खिताब की सबसे बड़ी दावेदार

इस मुकाबले में एक समय सीएसके के लिए राह आसान नहीं लग रहा था लेकिन कप्तान धौनी ने अपना पुराना अंदाज दिखाते हुए चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई और फाइनल में पहुंचा दिया। वहीं धौनी पहली बार आइपीएल प्लेआफ में सफलतापूर्वक रन चेज करते हुए नाबाद पवेलियन लौटे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 11:45 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 08:23 AM (IST)
चेन्नई सुपर किंग्स 12 सीजन में रिकार्ड 9वीं बार फाइनल में पहुंची, है खिताब की सबसे बड़ी दावेदार
कप्तान धौनी के साथ सीएसके टीम के खिलाड़ी (फोटो- एएनआई)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइपीएल 2021 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को एक बेहद रोमांचक मुकाबले में 4 विकेट से हरा दिया और इस सीजन में फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई। चेन्नई सुपर किंग्स का आइपीएल में ये 12वां सीजन है और इनमें से ये टीम नौवीं बार फाइनल में पहुंची है। सीएसके इस लीग में सबसे ज्यादा बार फाइनल में पहुंचने वाली टीम है। इस मुकाबले में एक समय सीएसके के लिए राह आसान नहीं लग रहा था, लेकिन कप्तान धौनी ने अपना पुराना अंदाज दिखाते हुए चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई और फाइनल में पहुंचा दिया। वहीं धौनी पहली बार आइपीएल प्लेआफ में सफलतापूर्वक रन चेज करते हुए नाबाद पवेलियन लौटे। उन्होंने 6 गेंदों पर एक छक्का व 3 चौकों की मदद से नाबाद 18 रन बनाए।  

पिछले सीजन यानी साल 2020 में सीएसके प्लेआफ तक भी नहीं पहुंच पाई थी, लेकिन इस बार धौनी की कप्तानी में टीम में जबरदस्त बदलाव देखने को मिला और शुरू से ही ये टीम हावी नजर आई। 14 लीग मुकाबले में इस टीम को 9 में जीत मिली तो वहीं 5 में हार भी मिली, लेकिन जब टीम को पहले क्वालीफायर में खेलने का मौका मिला तो कई भी गलती नहीं करते हुए इस टीम ने फाइनल में जगह बनाई। इससे पहले सीएसके 8 बार फाइनल में पहुंची थी और तीन बार खिताब जीतने में सफलता हासिल की। इस सीजन में सीएसके जिस तरह से खेल रही है वो टाइटल की सबसे बड़े दावेदार के तौर पर उभरी है।  

सीएसके की जीत में इस मैच में रितुराज गायकवाड़ के 70 रन, राबिन उथप्पा के 63 रन, मोइन अली के 16 रन और धौनी के नाबाद 18 रन ने बड़ी भूमिका निभाई। इस सीजन में दिल्ली ने दोनों लीग मुकाबलों में सीएसके को हराया था, लेकिन इस बार धौनी ने कोई गलती नहीं की और दिल्ली को कोई मौका नहीं दिया। आइपीएल में अब तक सबसे ज्यादा सीएसके 9 बार प्लेआफ में पहुंची है तो इस मामले में दूसरे नंबर पर मुंबई की टीम है जिसने 6 बार ये कमाल किया है।  

सबसे ज्यादा आइपीएल फाइनल खेलने वाली टीमें- 

9- CSK 

6- MI 

3- RCB 

2- KKR 

2- SRH 

1- DC 

1- RR 

1- PBKS

चेन्नई सुपर किंग्स के फाइनल में पहुंचने के बाद वीरेंद्र सहवाग में अपने अंदाज में टीम को सीएसके की जमकर तारीफ की। 

chat bot
आपका साथी