Green Jersey में हर साल एक मैच जरूर खेलती है Royal Challengers Bangalore की टीम, जानिए वजह

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आज (शनिवार 25 अक्टूबर) को खेले जाने वाले मुकाबले में बैंगलोर की टीम ग्रीन जर्सी में खेलने उतरेगी। इस जर्सी के पीछे एक संदेश है जो हर साल कोहली एंड टीम लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करती है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 01:58 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 01:58 PM (IST)
Green Jersey में हर साल एक मैच जरूर खेलती है Royal Challengers Bangalore की टीम, जानिए वजह
ग्रीन जर्सी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के खिलाड़ी (फोटो साभार इंस्टाग्राम पेज RCB)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम हर साल टूर्नामेंट का एक मुकाबला ग्रीन जर्सी पहनकर खेलने उतरती है। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आज (शनिवार 25 अक्टूबर) को खेले जाने वाले मुकाबले में बैंगलोर की टीम ग्रीन जर्सी में खेलने उतरेगी। इस जर्सी के पीछे एक संदेश है जो हर साल कोहली एंड टीम लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करती है।

25 अक्टूबर को खेले जाने वाले मुकाबले से एक दिन पहले ही टीम ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस बात की जानकारी दी थी। टीम के ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया गया जिसमें टीम के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने बात की जानकारी देते नजर आए कि टीम चेन्नई के खिलाफ होने वाले मुकाबले में ग्रीन जर्सी में खेलेगी।

Bold Diaries: RCB Go Green Initiative

RCB players will sport the Green Jerseys against CSK tomorrow to spread awareness about keeping the planet clean and healthy.#PlayBold #IPL2020 #WeAreChallengers #Dream11IPL pic.twitter.com/jW6rUqWW62

— Royal Challengers Bangalore (@RCBTweets) October 24, 2020

क्या है ग्रीन जर्सी पहनकर खेलने का मकसद

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोग की टीम पिछले 9 साल से हर साल एक मैच ग्रीन जर्सी पहन कर खेलने उतरती है। इसके पीछे एक बेहद ही खास वजह है जो धरती से जुड़ा हुआ है। बैंगलोर की टीम पर्यावरण के जुड़े एक खास मुहिम का हिस्सा है। विराट कोहली की टीम पिछले 9 सालों के 'गो ग्रीन इनिशिएटिव' (Go Green Initiative) को बढ़ावा दे रही है और इसी के तहत एक मैच ग्रीन जर्सी में खेलती है।

टीम का इरादा लोगों को पर्यावरण के प्रति ज्यादा से ज्यादा जागरूक करने का है ताकि लोग अपने आस पास पेड़-पौधों को लगाए। लोगों के अंदर हरे भरे स्वच्छ वातावरण को लेकर ललक जागे। शहरी माहौल में रहने की वजह से लोग हरियाली के दूर होते जा रहे हैं और इसी भावना को लोगों के अंदर जगाने की कोशिश टीम की तरफ से की जाती है।

chat bot
आपका साथी