IPL 2020 का रास्ता साफ, जानिए कब और कहां कराया जा सकता है आयोजन

ICC T20 World Cup 2020 BCCI ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 26 सितंबर से सात नवंबर के बीच कराने की तैयारी शुरू कर दी थी।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 20 Jul 2020 10:12 PM (IST) Updated:Mon, 20 Jul 2020 10:12 PM (IST)
IPL 2020 का रास्ता साफ, जानिए कब और कहां कराया जा सकता है आयोजन
IPL 2020 का रास्ता साफ, जानिए कब और कहां कराया जा सकता है आयोजन

नई दिल्ली, जेएनएन। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल द्वारा ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के आयोजन पर लिए जाने वाले फैसले पर पूरी दुनिया की नजर थी। सोमवार को आईसीसी ने टूर्नामेंट को एक साल के लिए स्थगित करने का फैसला लिया। इसी के साथ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के टी20 टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग का रास्ता भी साफ हो गया।

29 मार्च को इस साल कराए जाने वाले टूर्नामेंट को कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की वजह से स्थगित करने का फैसला लिया गया था। अब इसे सितंबर से नवंबर के बीच भारत के बाहर कराए जाने की योजना है। आईसीसी के टी20 विश्व कप को स्थगित किए जाने के फैसले से बीसीसीआई भी खुश है। एशिया कप के बाद इसके इस साल नहीं होने की खबर का मतलब है आईपीएल का आयोजन वैसे ही हो सकता है जैसे इसकी तैयारी की गई थी।

बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने कहा कि आइसीसी को यह फैसला पहले ही ले लेना चाहिए था, लेकिन अब जाकर उन्होंने यह किया। हमने अपनी शीर्ष परिषद की बैठक में यह तय कर लिया था कि इस साल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आइपीएल का आयोजन कराएं। आइसीसी के आधिकारिक फैसले के बाद अब हमें आइपीएल के आयोजन के लिए विंडो मिल गई है। अब हम आधिकारिक तौर पर आगे बढ़ सकते हैं। इसके लिए हमें केंद्र सरकार से भी स्वीकृति लेनी होगी।

कब और कहां होगा टूर्नामेंट

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या में हो रही बढ़ोतरी की वजह से यहां टूर्नामेंट का आयोजन मुश्किल लग रहा है। आईसीसी ने टी20 विश्व कप को अगले साल कराने का फैसला लिया जिससे भारतीय टी20 लीग का रास्ता बिल्कुल साफ हो गया। बीसीसीआइ ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 26 सितंबर से सात नवंबर के बीच कराने की तैयारी शुरू कर दी थी।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 के प्रसार के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही इस टूर्नामेंट की मेजबानी को लेकर संदेह जता दिया था। इसके बाद सभी की निगाहें आइसीसी पर आकर टिक गई थीं। कई माह तक आइसीसी इस अहम फैसले को टालती दिखी। एशिया कप के स्थगित होने के बाद विश्व संस्था पर इस आयोजन को टालने का दबाव बढ़ गया था।

chat bot
आपका साथी