IPL 2020: विराट कोहली पर भारी पड़ा केएल राहुल का बल्ला, कप्तानी में भी दी मात

विराट कोहली और केएल राहुल फोटो - पीटीआइ
Publish Date:Thu, 24 Sep 2020 11:07 PM (IST) Author: Viplove Kumar

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें एडिशन में खेले जाने वाले किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मुकाबला का इंतजार हर किसी को था। यह मैच टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली और भविष्य के कप्तान के तौर पर देखे जा रहे केएल राहुल की टीमों के बीच था। यहां कोहली पर बल्ले और कप्तानी दोनों में राहुल भारी पड़े।

पंजाब के खिलाफ मुकाबले में उतरे बैंगलोर के कप्तान विराट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। मयंक अग्रवाल और कप्तान केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी कर टीम को ठोस शुरुआत दी। इसके बाद शानदार शतकीय पारी खेलकर राहुल ने बैंगलोर के लिए 207 रन का विशाल लक्ष्य तय किया।

विराट पर भारी राहुल का बल्ला

इस मैच में विराट कोहली की बल्लेबाजी पर केएल राहुल का बल्ला भारी पड़ा। एक तरफ जहां पंजाब के कप्तान ने महज 69 गेंद पर 132 रन की तूफानी पारी खेली तो वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली महज 1 रन ही बना पाए। कोहली ने 5 गेंद का सामना किया और शेल्डन कॉटरेल की गेंद पर रवि विशनोई को कैच दे बैठे।

कप्तानी में कोहली से बीस रहे राहुल

अगर कप्तानी की बात करें तो यहां भी राहुल ने कोहली को मात दे दिया। आखिरी ओवर में राहुल ने जिस तरह से रन बनाए उसको रोकने में बैंगलोर के कप्तान नाकाम रहे। चौथ विकेट के लिए करुण नायर के साथ मिलकर राहुल ने महज 21 गेंद पर 50 रन की साझेदारी कर डाली। 17.3 ओवर में पंजाब का स्कोर 150 रन था और 20 ओवर के खत्म होने पर 206 रन। मतलब 2.3 ओवर में कुल 50 रन पड़े जिसको रोकना के लिए मुश्किल रहा।

राहुल की बात करें तो शुरुआत से ही उन्होंने ऐसा दबाव बनाया कि महज 4 रन पर तीन विकेट गिर गए थे। डिविलियर्स और फिंच ने जब टीम को संभाला तो गेंदबाजी में बदलाव कर रवि विशनोई लाया। उन्होंने तुरंत ही इस जोड़ी को तोड़ते हुए फिंच को आउट कर दिया। इसके बाद भी वह लगातार बदलाव करते रहे और बड़े लक्ष्य को बैंगलोर के लिए और भी मुश्किल बना दिया।

यह भी देखें:KL Rahul का शतक, हासिल किया ये मुकाम, Murugan के आगे फेल हुई Virat की टीम

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.