कोलकाता के इस गेंदबाज ने मुंबई के खिलाफ मैच में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

आंद्रे रसेल की घातक गेंदबाजी के आगे मुंबई की टीम बहुत मुश्किल से 152 रन के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो पाई। इस गेंदबाज ने 5 विकेट हासिल किए और ऐसा करने वाले कोलकाता के तीसरे गेंदबाज बने।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 09:45 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 10:08 PM (IST)
कोलकाता के इस गेंदबाज ने मुंबई के खिलाफ मैच में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी
कोलकाता के आंद्रे रसेल ने झटके 5 विकेट- फोटो ट्विटर पेज BCCI / IPL

नई दिल्ली, जेएनएन। मुंबई इंडियंस की टीम इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में मंगलवार को अपना दूसरा मैच खेलने उतरी। कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। आंद्रे रसेल की घातक गेंदबाजी के आगे मुंबई की टीम बहुत मुश्किल से 152 रन के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो पाई। इस गेंदबाज ने 5 विकेट हासिल किए और ऐसा करने वाले कोलकाता के तीसरे गेंदबाज बने।

आइपीएल के 14वें सीजन से पहले मुंबई की टीम के खिलाफ कोई भी गेंदबाज पांच विकेट नहीं ले पाया था। सीजन के पहले दो मैच में ही दो गेंदबाज ऐसा करने में कामयाब हुए हैं। दूसरे मुकाबले में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम 20 ओवर में 152 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 56 जबकि कप्तान रोहित शर्मा ने 43 रन का पारी खेली।

रसेल ने रचा इतिहास

मुंबई के खिलाफ आइपीएल इतिहास में 5 विकेट लेने वाले रसेल दूसरे गेंदबाज बने। इस मैच में महज 2 ओवर में 15 रन देकर 5 विकेट चटकाए। ऐसा करने के साथ ही वह इस टीम के खिलाफ सबसे बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले इसी सीजन के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के हर्षल पटेल ने 27 रन देकर 5 विकेट हासिल किया था। 6 रन देकर 4 विकेट लेने का कमाल रोहित शर्मा ने मुंबई के खिलाफ किया था तब वह टीम का हिस्सा नहीं थे। वहीं सैमुअल बद्री ने 9 रन देकर 4 विकेट हासिल किया था।

A Dre Russ show here in Chennai 💪💪

A 5-wkt haul for @Russell12A against the #MumbaiIndians

Scorecard - https://t.co/CIOV3NuFXY" rel="nofollow #KKRvMI #VIVOIPL pic.twitter.com/cO7uBQ6z7z— IndianPremierLeague (@IPL) April 13, 2021

कोलकाता की तरफ से पांच विकेट

मुंबई के खिलाफ की गई रसेल का यह प्रदर्शन कोलकाता की तरफ से किसी भी गेंदबाज की सबसे बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन है। इससे पहले सुनील नरेन ने 2012 में पंजाब किंग्स (किंग्स इलेवन पंजाब) के खिलाफ 19 रन देकर 5 विकेट लिए थे। पिछल सीजन में वरुण चक्रवर्ती ने 20 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे।

chat bot
आपका साथी