10 पुश-अप करके सचिन ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवारों के लिए जुटाई सहायता राशि

प्रत्येक दौड़ से पहले तेंदुलकर ने मैराथन प्रतिभागियों के साथ 10 पुश-अप किए।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 24 Feb 2019 08:29 PM (IST) Updated:Sun, 24 Feb 2019 08:29 PM (IST)
10 पुश-अप करके सचिन ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवारों के लिए जुटाई सहायता राशि
10 पुश-अप करके सचिन ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवारों के लिए जुटाई सहायता राशि

नई दिल्ली। हमारा सपना है कि भारत खेल प्रेमी और स्वस्थ राष्ट्र बने। आने वाली पीढ़ी स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हो रही है। यह देश और देशवासियों के लिए अच्छी बात है। पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने यह बातें जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में मैराथन को झंडी दिखाकर रवाना करते हुए कहीं। चार श्रेणियों में हुई इस मैराथन में 18 हजार से ज्यादा युवा, बुजुर्ग व बच्चों ने भाग लिया। इस मैराथन के जरिये 15 लाख रुपये पुलवामा शहीदों के परिजनों की सहायता के लिए जुटाए गए।

इस मौके पर तेंदुलकर ने कहा कि इतने सारे बच्चों को मैराथन में भाग लेते हुए देखकर वह बेहद खुश हैं। वयस्कों के बीच निडरता के साथ इस तरह के आयोजन में भाग लेकर इन युवाओं और बच्चों ने बता दिया है कि आने वाला समय भारत का है। आखिर, इसी पीढ़ी को राष्ट्र की बागडोर संभालनी है। हम सबको मिलकर भारत को एक खेल प्रेमी राष्ट्र के साथ ही स्वस्थ राष्ट्र बनाना है। अगर बच्चे यह शुरुआत कर रहे हैं, तो जाहिर तौर पर चीजें बेहतर होने जा रही हैं। उन्होंने बच्चों से कहा कि आगे भी इसी तरह उत्साह और ऊर्जा बनाए रखें।

पुरुष वर्ग की मैराथन में रशपाल सिंह व महिला वर्ग में ज्योति गावटे प्रथम रहीं। पुलवामा में शहीद हुए परिवारों में बदलाव लाने के लिए हैशटैग कीप मूविंग पुश-अप चैलेंज भी आयोजित किया गया। प्रत्येक दौड़ से पहले तेंदुलकर ने मैराथन प्रतिभागियों के साथ 10 पुश-अप किए। मैराथन के प्रत्येक प्रतिभागी से 100 रुपये रजिस्ट्रेशन शुल्क लिया गया। इससे करीब 15 लाख रुपये एकत्र हुए। यह रकम पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिजनों को देने के लिए सरकारी कोष में सहायता राशि के रूप में जमा कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी