Ind vs WI: रवींद्र जडेजा के रन आउट पर हुआ विवाद, जानिए- किस वजह से भड़के थे विराट कोहली

भारत और वेस्टइंडीज के बीच चेन्नई में खेले गए पहले वनडे में एक विवाद खड़ा हो गया। यह विवाद रवींद्र जडेजा के रन आउट पर था। जानिएक्या था पूरा विवाद ।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 16 Dec 2019 05:32 PM (IST) Updated:Mon, 16 Dec 2019 05:32 PM (IST)
Ind vs WI: रवींद्र जडेजा के रन आउट पर हुआ विवाद, जानिए- किस वजह से भड़के थे विराट कोहली
Ind vs WI: रवींद्र जडेजा के रन आउट पर हुआ विवाद, जानिए- किस वजह से भड़के थे विराट कोहली

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में एक विवाद खड़ा हो गया था। यह विवाद टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को रन आउट दिए जाने के बाद हुआ था। मामला इतना बगड़ा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने जडेजा के आउट होने के बाद तुरंत प्रतिक्रिया तो दी साथ ही मैच खत्म होने के बाद भी इसपर नाराजगी जाहिर की।

चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम पर रविवार को भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। यह मैच वेस्टइंडीज की टीम ने 8 विकेट से अपने नाम किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 287 रन बनाए थे। जवाब में वेस्टइंडीज ने 47.5 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 291 रन बनाकर मैच जीत लिया। इस मैच के दौरान रवींद्र जडेजा के रन आउट को लेकर विवाद खड़ा हो गया था।

क्या था जडेजा का रन आउट विवाद

दरअसल भारतीय पारी के 48 वें ओवर की चौथी गेंद पर रवींद्र जडेजा ने कीमो पॉल की गेंद पर 1 रन चुराने की कोशिश की और वह रोस्टन चेज की थ्रो पर रन आउट हो गए। फील्ड अंपायर से जब खिलाड़ियों ने इसकी अपील की तो उन्होंने जडेजा को नॉट आउट करार दिया। वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों भी अंपायर के फैसले के बाद शांत हो गए लेकिन जाइंट स्क्रीन पर जब एक टीम के सदस्य ने देखा की जडेजा क्रीज तक नहीं पहुंच पाए थे तो उन्होंने मैदान से बाहर से खिलाड़ियों को यह बात बताई।

मैदान पर मौजूद खिलाड़ियों ने अंपायर से इसकी मांग की और मामला थर्ड अंपायर के पास पहुंचा। थर्ड अंपायर ने रिप्ले देखने के बाद जडेजा को आउट करार दिया। विवाद उनको रन आउट दिए जाने पर नहीं था बल्कि जिस तरह से मैदान के बाहर से उनको मदद मिली उसको लेकर हुआ। भारतीय कप्तान विराट कोहली इसको लेकर बेहद नाराज हुए और आउट दिए जाने के वक्त हाथ झाड़ते हुए पवेलियन में चले गए।

मैच के बाद कोहली और पोलार्ड ने दिया बयान

कोहली ने जहां अपनी बात रखते हुए कहा कि मैदान के अंदर के फैसला बाहर का कोई नहीं कर सकता है। ऐसा किया जाना गलत है और जो भी हुआ उसको मैच रेफरी और अंपायर को देखना चाहिए।

पोलार्ड का कहना था कि पोलार्ड ने कहा, "आखिरकार दिन के अंत में सही फैसला लिया गया और यही सबसे महत्वपूर्ण बात है मेरे लिए।"

chat bot
आपका साथी