Ind vs WI: 30 साल से चेन्नई में 'कलंक' नहीं धो पाया वेस्टइंडीज, एम चिदंबरम से डरती है टीम!

India vs West Indies वेस्टइंडीज की टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में चेन्नई में भारत के साथ खेलना है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 05:25 PM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 09:36 PM (IST)
Ind vs WI: 30 साल से चेन्नई में 'कलंक' नहीं धो पाया वेस्टइंडीज, एम चिदंबरम से डरती है टीम!
Ind vs WI: 30 साल से चेन्नई में 'कलंक' नहीं धो पाया वेस्टइंडीज, एम चिदंबरम से डरती है टीम!

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में हारने के बाद अब वेस्टइंडीज की टीम वनडे सीरीज में भिड़ने की तैयारी कर रही है। वेस्टइंडीज की टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में चेन्नई में भारत के साथ खेलना है। चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच से पहले विंडीज की टीम को पुराना रिकॉर्ड डरा रहा है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला रविवार को चेन्नई में खेला जाना है। मैच दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगा और 20-20 से हटकर अब दोनों ही टीमों को 50-50 के हिसाब से ढलना होगा। चेन्नई में भारत ने पिछले 30 साल से वेस्टइंडीज के खिलाफ महज एक मैच गंवाया है। टीम इंडिया के हालिया फॉर्म को देखते हुए भारत का पलड़ा ही भारी लग रहा है।

30 साल से नहीं छूटा कलंक

वेस्टइंडीज की टीम अब तक चेन्नई में 6 वनडे मैच खेल चुकी है। एम ए चिदंबरम में भारतीय टीम ने जब भी मैच में टॉस जीता है तो मुकाबला अपने नाम किया है। वेस्टइंडीज की टीम ने यहां जो 6 वनडे मैच खेला है उसमें से 5 में कप्तान ने टॉस हारा है। कमाल की बात यह रही कि जिस एक मैच में विंडीज कप्तान ने टॉस जीता था उसमें टीम की जीत हुई।

चेन्नई में टीम इंडिया का पलड़ा भारी

अब तक इस मैदान पर दोनों टीमों के बीच चार वनडे मुकाबला खेले गए हैं। इसमें से तीन में भारत जीता है जबकि एक मैच वेस्टइंडीज के नाम रहा है। 1994 में दोनों टीमों के बीच यहां पहला वनडे हुआ था जिसे भारत ने 4 विकेट से जीता था। इसके बाद 2007 में भारत ने विंडीज की टीम को 3 विकेट से हराया। 2011 में भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज की टीम ने 80 रन से जीत हासिल की थी। इस हार का बदला भारत ने 6 महीने बाद ही 34 रन की जीत से लिया था।

chat bot
आपका साथी