शिखर धवन हुए 10 हजारी क्लब में शामिल, विवियन रिचर्ड्स को पीछे छोड़ हासिल की खास उपलब्धि

धवन इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाजों के क्लब में शामिल हुए। इसी के साथ उन्होंने वनडे में 6 हजार रन पूरा करने के मामले में वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज विवियन रिचर्ड्स को पीछे छोड़ा।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 10:08 PM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 10:08 PM (IST)
शिखर धवन हुए 10 हजारी क्लब में शामिल, विवियन रिचर्ड्स को पीछे छोड़ हासिल की खास उपलब्धि
भारतीय कप्तान शिखर धवन- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे शिखर धवन ने पहले ही मैच में शानदार अर्धशतक जमाया। इस मैच में टीम इंडिया के अनुभवी ओपनर ने एक बेहद खास उपलब्धि हासिल की। वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाजों के क्लब में शामिल हुए। इसी के साथ उन्होंने वनडे में 6 हजार रन पूरा करने के मामले में वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज विवियन रिचर्ड्स को पीछे छोड़ा।

भारतीय टीम के अनुभवी ओपनर धवन को श्रीलंका के दौरे पर विराट कोहली की गैर मौजूदगी में कप्तानी सौंपी गई है। तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका के नए कप्तान शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। निर्धारित 50 ओवर में मेजबान टीम ने 9 विकेट पर 262 रन बनाया।

धवन ने छोड़ा विवियन रिचर्ड्स को पीछे

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में धवन ने इस फॉर्मेट में 6 हजार रन पूरे किए। सबसे तेज इस मुकाम तक पहुंचने के मामले में भारतीय कप्तान ने पूर्व विंडिज दिग्गज विवियन रिचर्ड्स को पीछे छोड़ा। 140वीं वनडे पारी में 6 हजार रन पूरे किए जबकि विंडीज दिग्गज ने 141 वीं पारी में इस स्कोर को हासिल किया था। सबसे तेज 6 हजार वनडे रन बनाने का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हाशिम अमला (123) के नाम है। वहीं विराट कोहली (136)दूसरे और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन (139) तीसरे स्थान पर हैं।

🚨 Milestone Alert 🚨

Congratulations to @SDhawan25 on completing 6⃣0⃣0⃣0⃣ ODI runs 👏 👏 #TeamIndia #SLvIND

Follow the match 👉 https://t.co/rf0sHqdzSK pic.twitter.com/OaEFDeF2jB— BCCI (@BCCI) July 18, 2021

इंटरनेशनल क्रिकेट में धवन के 10 हजार रन

धवन ने श्रीलंका के खिलाफ रविवार को खेले गए मैच में एक बेहद ही खास क्लब में जगह बनाई। वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 हजार बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हुए। इस मैच में उतरने से पहले धवन के खाते में 9965 रन थे। 35 रन बनाने के साथ ही इस बल्लेबाज ने 10 हजार रन का आंकड़ा पार कर लिया। 

chat bot
आपका साथी