बाबर और रिजवान ने धमाकेदार रिकार्ड के साथ टीम इंडिया के खिलाफ दर्ज की जीत, धुरंधरों को छोड़ा पीछे

भारत के खिलाफ पहली बार पाकिस्तान की टीम को टी20 विश्व कप में जीत मिली और इसमें कप्तान की पारी बेहद अहम रही। बाबर और रिजवान ने नाबाद पारी खेलकर टीम को भारत के खिलाफ बड़ा रिकार्ड बना डाला।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 02:52 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 02:52 AM (IST)
बाबर और रिजवान ने धमाकेदार रिकार्ड के साथ टीम इंडिया के खिलाफ दर्ज की जीत, धुरंधरों को छोड़ा पीछे
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम साथी ओपनर रिजवान के साथ (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत के खिलाफ रविवार को आइसीसी टी20 विश्व कप के पहले मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने धमाकेदार जीत दर्ज की। बाबर आजम की कप्तानी में टीम ने टूर्नामेंट का इतिहास बदल दिया। भारत के खिलाफ पहली बार पाकिस्तान की टीम को टी20 विश्व कप में जीत मिली और इसमें कप्तान की पारी बेहद अहम रही। बाबर और रिजवान ने नाबाद पारी खेलकर टीम को भारत के खिलाफ बड़ा रिकार्ड बना डाला।

रविवार को आइसीसी टी20 विश्व कप के मुकाबल में भारत के सामने पाकिस्तान के कप्तान ने टास जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। शाहीन अफरीदी ने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए पहले ओवर में रोहित शर्मा को और फिर तीसरे ओवर में केएल राहुल को आउट कर भारत को शुरुआती झटके दिए। इसके बाद कप्तान कोहली ने टीम को संभाला तो उनको भी अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद शाहीन ने आउट कर वापस भेज दिया। भारतीय टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन ही बना पाई।

पाकिस्तान को मिली आसान जीत

कप्तान बाबर आजम ने 52 गेंद पर 68 और रिजवान ने 55 गेंद पर 79 रन की नाबाद पारी खेलकर पाकिस्तान का 10 विकेट से जीत दिलाई। यह भारत के खिलाफ किसी भी टीम की टी20 में सबसे बड़ी जीत रही। इस मैच में पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ लगातार चले आ रहे हार के सिलसिले को भी तोड़ा। 5 हार के बाद टीम को पहली जीत नसीब हुई।

बाबर और रिजवान ने बनाया रिकार्ड

भारत के खिलाफ इस मैच से पहले किसी भी टीम के ओपनर ने इतना बड़ा स्कोर नहीं बनाया था। बाबर और रिजवान ने 152 रन की साझेदारी निभाकर पिछले सारे रिकार्ड तोड़ डाले। भारत के खिलाफ इससे पहले आस्ट्रेलिया की टीम के ओपनरों के नाम सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड था। डेविड वार्नर और शेन वार्टसन ने 2012 कोलंबो टी20 मैच में भारत के खिलाफ 133 रन की साझेदारी निभाई थी। बाबर और रिजवान ने इसे तोड़़ डाला।

chat bot
आपका साथी