भारत में 5 विकेट लेने वाला न्यूजीलैंड का सबसे उम्रदराज स्पिनर बना ये खिलाड़ी, टीम इंडिया को दी चोट

दो टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में वानखेड़े के मैदान पर उतरे भारत को एक अकेले गेंदबाज ने नुकसान पहुंचाया। पहले दिन चार विकेट चटकाने वाले एजाज पटेल ने दूसरे दिन का खेल शुरू होने के साथ ही पांच विकेट लेने की उपलब्धि हासिल की।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 11:04 AM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 11:04 AM (IST)
भारत में 5 विकेट लेने वाला न्यूजीलैंड का सबसे उम्रदराज स्पिनर बना ये खिलाड़ी, टीम इंडिया को दी चोट
न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय टीम के खिलाफ मुंबई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने जोरदार वापसी की। दो टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में वानखेड़े के मैदान पर उतरे भारत को एक अकेले गेंदबाज ने नुकसान पहुंचाया। पहले दिन चार विकेट चटकाने वाले एजाज पटेल ने दूसरे दिन का खेल शुरू होने के साथ ही पांच विकेट लेने की उपलब्धि हासिल की।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल की शुरुआत रोमांचक हुई। दिन के दूसरे की ओवर में पहले रिद्धिमान साहा आउट हुए और फिर अगली ही गेंद पर अश्विन क्लीन बोल्ड हो गए। कमाल की बात यह रही कि बोल्ड होने के फैसले को उन्होंने चुनौती दी और रिव्यू ले लिया। एजाज ने टीम को पहले दिन चार सफलता दिलाई थी और दूसरे दिन खेल शुरू होने के साथ ही दो सफलता दिलाई।

एजाज पटेल ने किया कमाल

टेस्ट क्रिकेट में एजाज न्यूजीलैंड की तरफ से भारत में एक पारी में 5 विकेट लेने वाले सबसे उम्र दराज गेंदबाज बन गए हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में वह इस मामले में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाज इकबाल कासिम टेस्ट में एक पारी में 5 विकेट लेने वाले सबसे उम्र दराज गेंदबाज हैं। 33 साल 219 दिन की उम्र में उन्होंने ऐसा किया था। एजाज ने 33 साल 43 दिन की उम्र में भारत के खिलाफ पांच विकेट चटकाते हुए दूसरे स्थान पर पहुंच गए। 32 साल 189 दिन में इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज ग्राहम लाक ने ऐसा किया था।

He looked at it last night and now Ajaz Patel has booked his spot on the Wankhede Honours Board! He breaks through in the 2nd over of day 2 getting Saha LBW for 27. Then next ball he has Ashwin clean bowled! India 224-6! Live scoring | https://t.co/tKeqyLOL9D #INDvNZ pic.twitter.com/YWqrUq7eVG

— BLACKCAPS (@BLACKCAPS) December 4, 2021

एजाज की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी

भारत को खिलाफ मुंबई में पहली पारी में 6 विकेट झटकने के साथ ही एजाज ने अपने पिछले सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को पीछे छोड़ दिया। इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ 2018 में उन्होंने एक पारी में सबसे ज्यादा 5 विकेट लेने का कमाल किया था। दूसरे दिन के खेल में छठा विकेट हासिल कर अपना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया।

chat bot
आपका साथी