इंग्लैंड के खिलाफ ये बल्लेबाज कर सकता है डेब्यू, बड़ी जिम्मेदारी मिलने की उम्मीद

पहले शुभमन गिल और फिर मयंक अग्रवाल के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम के दूसरे ओपनर को लेकर मुश्किल खड़ी हो गई। ऐसे में अब उम्मीद की जा रही है कि बंगाल की तरफ से रणजी खेलने वाले अभिमन्यू ईश्वरन को रोहित का जोड़ीदार बनाया जा सकता है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 11:18 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 11:18 PM (IST)
इंग्लैंड के खिलाफ ये बल्लेबाज कर सकता है डेब्यू, बड़ी जिम्मेदारी मिलने की उम्मीद
भारतीय कप्तान विराट कोहली ओपनर रोहित शर्मा के साथ- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में बुधवार से खेलना है। टीम इंडिया को इस बेहद अहम सीरीज से पहले सबसे बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। नॉटिंघम टेस्ट में भारत के पास रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए कोई नियमित ओपनर नहीं है। अब तक इस बात का फैसला नहीं हो पाया है कि आखिरी उनका जोड़ीदार कौन होगा।

4 अगस्त से भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला शुरू हो रहा है। टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी में दूसरे बल्लेबाज का नाम अब तक सामने नहीं आया है। मैच से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वर्चुअल प्रेस कन्फ्रेंस की और यह बात साफ किया कि अब तक प्लेइंग इलेवन को लेकर कुछ साफ नहीं है। टॉस से पहले ही टीम के अंतिम ग्यारह खिलाड़ियों के नाम को घोषित किया जाएगा।

अभिमन्यू को मिल सकता है डेब्यू का मौका

पहले शुभमन गिल और फिर मयंक अग्रवाल के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम के दूसरे ओपनर को लेकर मुश्किल खड़ी हो गई। ऐसे में अब उम्मीद की जा रही है कि बंगाल की तरफ से रणजी खेलने वाले अभिमन्यू ईश्वरन को रोहित का जोड़ीदार बनाया जा सकता है। वह दूसरे ओपनर के तौर पर पारी की शुरुआत करने उतर सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो उनको भारत की तरफ से अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका मिलेगा।

वहीं केएल राहुल का नाम भी लिस्ट में शामिल है क्योंकि वह टीम के लिए इससे पहले टेस्ट में पारी की शुरुआत कर चुके हैं। इंग्लैंड में उनके नाम एक शतक भी है जो उन्होंने 2018 के दौरे पर ओवल टेस्ट मैच में जमाया था। 149 रन की बेहतरीन पारी उन्होंने दूसरी पारी में खेली थी। हालांकि इस मैच को वो बचाने में नाकाम रहे थे और भारत 118 रन से हार गया था।

chat bot
आपका साथी