Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले IPL ने खड़ी बड़ी समस्या, टीम इंडिया को लगे तीन बड़े झटके

टीम इंडिया के अनुभवी ओपनर रोहित शर्मा टेस्ट गेंदबाज इशांत शर्मा और लिमिटेड ओवर के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ऑस्ट्रेलिया के दौरा पर टीम के साथ नहीं होंगे। ये तीनों ही खिलाड़ी आइपीएल के इस सीजन में खेलते हुए चोटिल हुए थे और इस वक्त टीम से बाहर बैठे हैं।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 12:35 AM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 08:59 AM (IST)
Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले IPL ने खड़ी बड़ी समस्या, टीम इंडिया को लगे तीन बड़े झटके
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह विकेट का जश्न मनाते (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आयोजन इस वक्त संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया जा रहा है। टूर्नामेंट के ठीक बाद भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। दौरे पर खेली जाने वाली तीनों फॉर्मेट की टीम की घोषणा कर दी गई है। इस दौरे भारत के तीन बड़े खिलाड़ियों के नाम को बाहर रखा गया है।

टीम इंडिया के अनुभवी ओपनर रोहित शर्मा, टेस्ट गेंदबाज इशांत शर्मा और लिमिटेड ओवर के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ऑस्ट्रेलिया के दौरा पर टीम के साथ नहीं होंगे। ये तीनों ही खिलाड़ी आइपीएल के इस सीजन में खेलते हुए चोटिल हुए थे और इस वक्त टीम से बाहर बैठे हैं। ये तीनों ही खिलाड़ी इस दौरे पर भारतीय टीम के लिए अहम साबित हो सकते थे लेकिन उनके चोटिल होने की वजह अब भारत को दौरे पर मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

रोहित शर्मा हो सकते हैं आइपीएल से बाहर

मुंबई इंडियंस की कप्तानी करने वाले रोहित शर्मा को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 18 अक्टूबर को खेले गए मैच में चोट लगी थी। वह घुटने की चोट से उबर रहे हैं और वह संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में जारी आइपीएल के 13वें सत्र से भी बाहर हो सकते हैं। रोहित को ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर रखा गया है और उनकी चोट पर बीसीसीआई नजर बनाए हुए है।

भुवनेश्वर और इशांत आइपीएल से बाहर

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हिप इंजरी हुई थी। 2 अक्टूबर को दुबई में खेले गए उस मैच में टीम को सीएसके के खिलाफ जीत मिली थी, लेकिन भुवनेश्वर कुमार अपने कोटे का आखिरी ओवर नहीं फेंक सके थे। भुवी को चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था।

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को सात अक्टूबर को दुबई में प्रैक्टिस करते हुए पसली में दर्द महसूस हुआ था। इसके बाद जांच में पता चला कि उनके बायीं मांसपेशियों में खिंचाव है। चोट की वजह से उनसे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।

chat bot
आपका साथी