श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में चमके चहल, तीन विकेट लेकर कर ली इरफान पठान की बराबरी

SL vs Ind युजवेंद्रा चहल के करियर का ये 56वां वनडे मुकाबला था और अब तक उन्होंने इतने मैचों में कुल 97 विकेट लिए हैं। भारत की तरफ से 56 वनडे मैचों तक सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में वो अब इरफान पठान की बराबरी पर आ गए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 07:26 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 07:26 PM (IST)
श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में चमके चहल, तीन विकेट लेकर कर ली इरफान पठान की बराबरी
विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए चहल (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में भारत की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज युजवेंद्रा चहल रहे। हालांकि इस मैच में श्रीलंका के बल्लेबाजों ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 275 रन बना लिए जिसे खराब स्कोर नहीं कहा जा सकता। चहल ने इस मैच में तीन विकेट लिए और एक खास मामले में टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान की बराबरी कर ली। 

चहल ने की इरफान पठान की बराबरी

युजवेंद्रा चहल के करियर का ये 56वां वनडे मुकाबला था और अब तक उन्होंने इतने मैचों में कुल 97 विकेट लिए हैं। भारत की तरफ से 56 वनडे मैचों तक सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में वो अब इरफान पठान की बराबरी पर आ गए हैं। इरफान ने भी अपने वनडे करियर के शुरुआती 56 मैचों में इतने ही विकेट लिए थे। भारत की तरफ से 56 वनडे मैचों तक सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में मो. शमी पहले नंबर पर हैं तो वहीं दूसरे नंबर पर जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव संयुक्त रूप से मौजूद हैं। अब चहल और इरफान संयुक्त रूप से इस मामले में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। 

56 वनडे के बाद भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज-

मो. शमी- 102

जसप्रीत बुमराह- 99

कुलदीप यादव- 99

युजवेंद्रा चहल - 97

इरफान पठान - 97

दूसरे वनडे में चहल ने 10 ओवर में 50 रन देकर 3 विकेट लिए और एक मेडन ओवर भी फेंका तो वहीं भुवी ने 10 ओवर में 54 रन देकर तीन विकेट लिए। वहीं दीपक चाहर ने 8 ओवर में 53 रन देकर 2 विकेट चटकाए। हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर गेंदबाजी की और 20 रन दिए जबकि उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। कुलदीप यादव ने भी अपने 10 ओवर के स्पेल में 55 रन दिए, लेकिन उन्हें कोई भी सफलता नहीं मिल पाई। क्रुणाल पांड्या ने भी 8 ओवर में 37 रन बनाए, लेकिन उनका भी हाथ खाली रह गया। 

chat bot
आपका साथी