पांच साल के बाद भुवनेश्वर कुमार ने वनडे में फेंकी नो बॉल, श्रीलंका के खिलाफ लिए तीन विकेट

SL vs Ind भुवी ने वनडे में 3093 गेंदें फेंकने के बाद नो गेंद फेंकी। वहीं 31 साल के इस गेंदबाज ने वनडे क्रिकेट करियर में अब तक कुल पांच नो बॉल फेंकी है। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ साल 2015 में आखिरी नो बॉल वनडे में फेंकी थी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 11:03 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 11:26 PM (IST)
पांच साल के बाद भुवनेश्वर कुमार ने वनडे में फेंकी नो बॉल, श्रीलंका के खिलाफ लिए तीन विकेट
भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन जश्न मनाते हुए (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया के उप-कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने 10 ओवर में 54 रन देकर 3 विकेट लिए और उनका इकॉनामी रेट 5.40 का रहा। इस दौरान उन्होंने एक नो जबकि एक वाइड बॉल फेंकी। वनडे क्रिकेट में भुवी ने पांच साल के बाद कोई नो बॉल फेंकी।  उन्होंने अपने स्पेल के पांचवें ओवर की पहली गेंद नो फेंकी। हालांकि इसके बाद बल्लेबाज को उनकी गेंद पर फ्री हिट मारने का मौका मिला, लेकिन श्रीलंका के ओपनर बल्लेबाज मिनोद भानुका इसका फायदा नहीं उठा पाए। वो भुवी की इस गेंद को मिड विकेट के ऊपर से मारना चाहते थे, लेकिन वो बीट हो गए।

भुवी ने वनडे में 3093 गेंदें (5 साल के अंतराल में) फेंकने के बाद नो गेंद फेंकी। वहीं 31 साल के इस गेंदबाज ने वनडे क्रिकेट करियर में अब तक कुल पांच नो बॉल फेंकी है। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ साल 2015 में आखिरी नो बॉल वनडे में फेंकी थी और उस सीरीज में पांच मैचों में सात विकेट लिए थे। हालांकि भारत को सीरीज में 2-3 से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 275 रन बनाए थे। 

टीम इंडिया को इस मैच में जीत के लिए 276 रन का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने दीपक चाहर के नाबाद 69 रन और सूर्यकुमार यादव के 53 रन की पारी के दम पर जीत लिया। भुवी ने बल्लेबाजी में भी चाहर का खूब साथ निभाया और नाबाद 19 रन की पारी खेलकर आखिरी तक क्रीज पर डटे रहे। चाहर और भुवी की बल्लेबाजी के दम पर भारत ने इस मैच को तीन विकेट से जीत लिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने शिखर धवन की कप्तानी में पहली बार श्रीलंका को वनडे सीरीज में हराने में सफलता पाई। तीन मैचों की वनडे सीरीज को अब भारत ने जीत लिया है। 

chat bot
आपका साथी