कानपुर टेस्ट की पहली पारी में 3 विकेट लेकर आर अश्विन ने तोड़ा पाकिस्तानी गेंदबाज का रिकार्ड, बन गए 2021 के नंबर वन गेंदबाज

भारत बनाम न्यूजीलैंड न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट मैच की पहली पारी में आर अश्विन ने तीन विकेट लिए और इस साल टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पहले नंबर पर आ गए। उन्होंने पाकिस्तान के गेंदबाज को पीछे छोड़ा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 05:17 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 07:29 PM (IST)
कानपुर टेस्ट की पहली पारी में 3 विकेट लेकर आर अश्विन ने तोड़ा पाकिस्तानी गेंदबाज का रिकार्ड, बन गए 2021 के नंबर वन गेंदबाज
भारतीय स्पिरन आर अश्विन के साथ जडेजा व इशांत शर्मा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर स्पिनर आर अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट मैच की पहली पारी में अच्छा प्रदर्शन किया और विरोधी टीम के तीन विकेट लेने में सफल रहे। अश्विन ने 42.3 ओवर में 82 रन देकर 3 विकेट लिए और इसमें उन्होंने 10 ओवर मेडन फेंके। वहीं पहली पारी में उनका इकानामी रेट 1.90 का रहा और और रन देने के मामले में भी वो काफी कंजूस साबित हुए। आर अश्विन ने पहली पारी में विल यंग, काइल जैमीसन और समरविले का विकेट लिया। इन तीन विकेट के दम पर आर अश्विन साल 2021 में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पहले नंबर पर भी पहुंच गए। 

आर अश्विन ने पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी का रिकार्ड तोड़ा

साल 2021 में टेस्ट क्रिकेट में अब सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पहले स्थान पर आर अश्विन आ गए हैं। आर अश्विन ने इस साल टेस्ट क्रिकेट में अब तक 7 मैचों में (इसमें कानपुर टेस्ट मैच की पहली पारी तक के आंकड़े हैं) कुल 41 विकेट लिए हैं। आर अश्विन ने सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को पीछे छोड़ा जिन्होंने 8 टेस्ट मैचों में अब तक कुल 39 विकेट लिए हैं। वहीं पाकिस्तान के हसन अली इस साल टेस्ट में अब तक सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं और उन्होंने 7 मैचों में 37 विकेट लिए हैं। 

आर अश्विन इस साल अब तक भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं तो वहीं भारत की तरफ से इस साल टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लने के मामले में दूसरे नंबर पर स्पिनर अक्षर पटेल हैं जिन्होंने 4 टेस्ट मैचों में अब तक कुल 32 विकेट हासिल किए हैं। अश्विन पटेल ने कानपुर टेस्ट मैच की पहली पारी में न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 विकेट लिए। 

chat bot
आपका साथी