IND vs ENG: एक तरफ गिरते रहे विकेट तो दूसरी तरफ कोहली ने बना डाला ये रिकॉर्ड

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली आए दिन कोई रिकॉर्ड बनाते ही रहते हैं।  इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन उन्होंने एक उपलब्धि और हासिल कर ली। विराट ने टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ अपने एक हजार रन पूरे कर लिए हैं। विराट ने जैसे ही स्टोक्स  की गेंद पर 23वां रन बनाया, उन्होंने ये आंकड़ा छू लिया।

 विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ 15वें टेस्ट में ये कारनामा किया। इस दौरान उन्होंने अंग्रेजो के खिलाफ 45 से ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ कोहली ने टेस्ट में 3 शतक और 2 अर्धशतक लगाए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ उनका बेस्ट स्कोर 235 रन है।

वैसे विराट कोहली का बल्ला इंग्लैंड के खिलाफ केवल अपने घर में ज्यादा चला है, इंग्लैंड की धरती पर इस टेस्ट मैच से पहले वह बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं। अगर भारत और इंग्लैंड की धरती पर हुए मैच की तुलना करे तो विराट के प्रदर्शन में जमीन आसमान का फर्क है। घरेलू जमीन पर विराट ने इस टीम के खिलाफ 65 से ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं, वहीं इंग्लैंड में उनकी औसत घट कर 20 से भी कम रह जाती है। 

साल 2014 में जब वह इंग्लैंड दौरे पर गए थे तो 5 टेस्ट में केवल 134 रन ही बना पाए थे, वह भी 13.40 की घटिया औसत से। इस सीरीज के बाद तो टीम में उनकी जगह पर भी सवाल उठने लग गए थे लेकिन विराट ने इसके बाद जमकर मेहनत की और आज विश्व क्रिकेट में विराट का ओहदा क्या है ये हम सभी जानते हैं। इस टेस्ट से पहले विराट ने अपने करियर में 67 मैच में 5575 रन बनाए थ, अब तक विराट अपने करियर में 21 शतक और 16 अर्धशतक लगा चुके हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.