Ind vs Eng: इंग्लैंड के सबसे घातक टेस्ट बल्लेबाज का भारत के खिलाफ है ऐसा रिकॉर्ड, ठोके हैं 4 शतक

India vs England भारत व इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 5 फरवरी से चेन्नई में होगी। इस टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करने के लिए टीम इंडिया को इस इंग्लिश बल्लेबाज पर लगाम लगाना ही होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 01:36 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 01:36 PM (IST)
Ind vs Eng: इंग्लैंड के सबसे घातक टेस्ट बल्लेबाज का भारत के खिलाफ है ऐसा रिकॉर्ड, ठोके हैं 4 शतक
इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान व बल्लेबाज जो रूट (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया को उसकी धरती पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज में मिली जीत के बाद इंग्लैंड के खिलाफ क्रिकेट सीरीज के लिए तैयार है जिसकी शुरुआत चार मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ होगी। इसमें कोई शक नहीं है कि, टीम इंडिया अपनी धरती पर बेहद घातक है, लेकिन इंग्लैंड की टीम भी कमजोर नहीं है और खास तौर पर वो श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में उसे 2-0 से क्लीन स्वीप करके आए हैं।एशियाई धरती पर  इस तरह से जीत से मेहमान टीम को मनोबल उंचा तो जरूर होगा और सबसे बड़ी बात ये कि टीम के कप्तान व मौजूदा टीम के सबसे घातक टेस्ट बल्लेबाज जो रूट जबरदस्थ फॉर्म में है। 

कमाल की फॉर्म में हैं जो रूट

जो रूट ऐसे बल्लेबाज हैं जो अकेले दम पर मैच का पासा पलटने का दम रखते हैं और जिस तरह से उन्होंने श्रीलंका में बल्लेबाजी की है वो टीम इंडिया के लिए एक चेतावनी की तरह से है कि, उन्हें हल्के में लेने की भूल ना करें। श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड को जो जीत मिली उसमें जो रूट की बड़ी भूमिका रही और पहले टेस्ट मैच में उन्होंने 228 रन की पारी खेली जबकि दूसरे ही टेस्ट मैच में उन्होंने 186 रन की धमाकेदार पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई। श्रीलंका में होने की वजह से जो रूट काफी हद तक यहां की कंडीशन से भी तालमेल बिठा चुके हैं तो भारत में उन्हें ज्यादा दिक्कत नहीं होने वाली है। 

भारत के खिलाफ जो रूट का टेस्ट में दमदार रिकॉर्ड

जो रूट टेस्ट क्रिकेट के बेहतरीन बल्लेबाज हैं और भारत के खिलाफ क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में भी उनका रिकॉर्ड बेहतरीन है। भारत के खिलाफ उन्होंने अब तक कुल 16 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 56.84 की औसत से 1421 रन बनाए हैं। भारत के खिलाफ उनका अब तक का बेस्ट स्कोर नाबाद 154 रन रहा है। इस टीम के खिलाफ उन्होंने 4 शतक, 9 अर्धशतक लगाए हैं जबकि एक बार वो शून्य पर आउट हुए हैं। उन्होंने इतने टेस्ट मैचों में 146 चौके व सिर्फ 4 छक्के लगाए हैं। 

chat bot
आपका साथी