IND vs BAN: सिर्फ दूसरी बार हुआ ऐसा, जब ये काम नहीं कर पाई कुलदीप और चहल की जोड़ी

इस मैच में कुलदीप यादव ने 10 ओवर की गेंदबाजी में केवल 34 रन दिए। इसके अलावा युजवेंद्र चहल के 10 ओवर के खाते में 40 रन आए।

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 08:52 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 12:16 AM (IST)
IND vs BAN: सिर्फ दूसरी बार हुआ ऐसा, जब ये काम नहीं कर पाई कुलदीप और चहल की जोड़ी
IND vs BAN: सिर्फ दूसरी बार हुआ ऐसा, जब ये काम नहीं कर पाई कुलदीप और चहल की जोड़ी

 नई दिल्ली, जेएनएन। शुक्रवार को भारत और बांग्लादेश की बीच सुपर 4 का मुकाबला। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। स्पिनर्स को मददगार पिच पर भारतीय टीम ने तीन स्पिनर्स के साथ खेलने का फैसला किया।

भारत की प्लेइंग इलेवन में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव तो थे ही इसके साथ ही रवींद्र जडेजा भी इस जोड़ी में शामिल हो गए। सभी को उम्मीद थी कि कुलदीप और चहल की फिरकी में बांग्लादेश के बल्लेबाज फंस जाएंगे लेकिन हुआ इसके उलट। रवींद्र जडेजा 10 ओवर की गेंदबाजी में 28 रन देकर 4 विकेट ले गए।

इस मैच में कुलदीप यादव ने 10 ओवर की गेंदबाजी में केवल 34 रन दिए। इसके अलावा युजवेंद्र चहल के 10 ओवर के खाते में 40 रन आए। इन दोनों गेंदबाजों ने किफायती गेंदबाजी की लेकिन ये सुपरहिट जोड़ी 1 भी विकेट नहीं ले पाई। अब जब से ये दोनों खिलाड़ी साथ खेल रहे हैं, ये दूसरा मौका है जब दोनों ही गेंदबाजों को कोई विकेट नहीं मिला हो। इससे पहले इसी साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स में इन दोनों गेंदबाजों को कोई विकेट हासिल नहीं हुआ था।

बरहाल भले ही इन दोनों को कोई विकेट ना मिला हो लेकिन इनकी किफायती गेंदबाजी से बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ा और इसका फायदा बाकी गेंदबाजों को हुआ। भारत ने इस मैच में 5 गेंदबाज खिलाए और सभी ने शानदार प्रदर्शन किया। भारत की तरफ से जडेजा ने 4, भुवनेश्वर ने 3 और बुमराह को 2 विकेट मिले।

इन सब के शानदार प्रदर्शन की बदौलत बांग्लादेश की टीम केवल 173 रन पर ही सिमट गई। बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा रन मेहदी हसन ने बनाए, मेहदी ने 42 रन की पारी खेल अपनी टीम का स्कोर 170 के पार पहुंचाया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी