विराट कोहली ने तोड़ा सिडनी का तिलिस्म, पहली बार किया वनडे में किया ये कमाल

Aus vs Ind विराट कोहली का सिडनी में वनडे में काफी रिकॉर्ड था लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने अपने पिछले रिकॉर्ड को सुधार लिया। वहीं 978 वनडे मैचों के इतिहास में पहली बार हुआ है कि भारत के खिलाफ लगातार तीन वनडे में पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 07:43 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 07:51 PM (IST)
विराट कोहली ने तोड़ा सिडनी का तिलिस्म, पहली बार किया वनडे में किया ये कमाल
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया को बेशक दूसरे वनडे मैच में भी हार मिली, लेकिन इस मैच में एक कमाल की बात हुई। दरअसल इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 89 रन की पारी खेली। ये एससीजी यानी सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर विराट कोहली की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में सबसे बड़ी पारी साबित हुई। 

इससे पहले कप्तान विराट का अब तक एससीजी पर प्रदर्शन कुछ खास नहीं था। उनका यहां सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी अब से पहले मात्र 21 रन था, लेकिन इस मैच में विराट ने अर्धशतक लगाकर इस मैदान के तिलिस्म को तोड़ दिया। दूसरे वनडे में विराट ने केएल राहुल के साथ 72 और श्रेयस अय्यर (38) के साथ 93 रनों की साझेदारी कर मैच में भारत की मुश्किल उम्मीदों को किसी तरह जिंदा रखा था, लेकिन वो शतक के करीब आकर आउट हो गए। कोहली ने अपनी पारी में 87 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके और दो छक्के लगाए।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में शुक्रवार का रिप्ले दिखाकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। ऑस्ट्रेलिया ने एक बार फिर भारतीय गेंदबाजों की खबर लेते हुए चार विकेट पर 389 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया और फिर भारतीय टीम को नौ विकेट पर 338 रनों पर रोककर 51 रनों से यह मुकाबला जीत लिया। पिछले मैच में भारत के खिलाफ वनडे का अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस मैच में अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

वहीं 978 वनडे मैचों के इतिहास में पहली बार हुआ है कि भारत के खिलाफ लगातार तीन वनडे में पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई। ऑस्ट्रेलिया दौरे के पहले दो वनडे मैचों में वार्नर और फिंच ने दो लगातार मैचों में दो शतकीय साझेदारी की तो वहीं इससे पहले इसी साल न्यूजीलैंड दौरे के आखिरी वनडे मैच में मार्टिन गप्टिल और निकोलस के बीच 106 रन की शतकीय साझेदारी हुई थी। 

chat bot
आपका साथी