विराट के पास वनडे सीरीज में इस कंगारू गेंदबाज का नहीं था कोई जवाब, लगातार चार मैचों में किया आउट

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

India vs Australia टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने वनडे सीरीज में दो अर्धशतकीय पारी जरूर खेली लेकिन वो इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पर संघर्ष करते नजर आए। इस वनडे सीरीज में वो तीनों बार उनकी गेंद पर ही आउट हुए।

Publish Date:Wed, 02 Dec 2020 06:03 PM (IST) Author: Sanjay Savern

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया और दो मैचों में अर्धशतकीय पारी भी खेली। वो अपनी इन पारियों को शतक में तब्दील नहीं कर पाए और एक कंगारू गेंदबाज ने इस सीरीज के दौरान उन्हें खूब परेशान किया। मजे की बात ये रही कि इस गेंदबाज ने विराट कोहली को इस दौरे के तीनों वनडे मैचों में आउट किया। वैसे तो विराट कमाल के बल्लेबाज हैं, लेकिन एक सच ये भी रहा कि इस वनडे सीरीज के दौरान वो इस गेंदबाज की गेंदबाजी से परेशान रहे। 

यही नहीं जब इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली थी उस बार भी आखिरी वनडे मैच में जोस हेडलवुड ने विराट को आउट किया था और इसके बाद अब के तीन मैचों में उन्होंने विराट को फिर से अपना शिकार बनाया। यानी जोस हेजलवुड विराट को वनडे में लगातार चार मैचों में आउट करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं। हेजलवुड ने विराट को इस साल चार बार लगातार आउट किया। 

इससे पहले विराट कोहली को 2013 में पाकिस्तान के जुनैद खान ने तो वहीं 2019 में ऑस्ट्रेलिया के जे रिचर्डसन ने साथ ही 2019 में ही न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट ने विराट को तीन बार लगातार आउट किया था। इस वनडे सीरीज में विराट कोहली का विकेट हेजलवुड ने तीनों बार शॉर्ट पिच गेंद पर लिया। इस वनडे सीरीज के दौरान तो विराट की उनकी सामने एक नहीं चली। हेजलवुड ने इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में विराट को 54 गेंदें फेंकी है जिसमें चार बार आउट किया है और 35 रन दिए हैं। 

आपको बता दें कि इस साल 19 जनवरी को विराट को हेजलवुड ने बेंगलुरु में 89 रन पर क्लीन बोल्ड किया था तो वहीं 27 दिसंबर को सिडनी में उन्होंने विराट को 21 रन पर कैच आउट किया था। फिर 29 दिसंबर को सिडनी में ही विराट को उन्होंने 89 रन पर कैच आउट करवा दिया तो 2 दिसंबर को कैनबरा में 63 रन पर विकेट के पीछे कैच आउट करवा दिया। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.