श्रीलंका की धमाकेदार जीत से टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए भारत की स्थिति

श्रीलंका को मिली जीत के साथ अंक तालिका में बदलाव हुआ है। एक मात्र जीत दर्ज करने के साथ ही 100 प्रतिशत जीत के लिहाज से श्रीलंका पहले स्थान पर पहुंच गई। भारतीय टीम ने अब तक 4 मैचों में 2 जीत 1 हार और एक 1 ड्रा खेला है।

Viplove KumarThu, 25 Nov 2021 02:43 PM (IST)
श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे एडिशन की शुरुआत हो चुकी है। भारतीय टीम ने पहले सीजन में फाइनल में न्यूजीलैंड के साथ जगह बनाई थी। अब इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे एडिशन की शुरुआत करने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ ही खेल रही है। श्रीलंका की टीम ने गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ गाल टेस्ट में धमाकेदार जीत हासिल कर अंक तालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया।

गाल टेस्ट के आखिरी दिन श्रीलंका ने वेस्टइंडीज की दूसरी पारी को 160 रन पर समेट कर 187 रन की बड़ी जीत हासिल की। मजेबान श्रीलंका ने पहली पारी में 386 रन बनाए थे जबकि दूसरी पारी में 4 विकेट पर 191 रन बनाकर पारी घोषित की थी। वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 230 रन बना पाई थी जबकि 348 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरी पारी में 160 रन पर ढेर हो गई।

टेस्ट चैंपियनशिप टेबल

श्रीलंका को मिली जीत के साथ अंक तालिका में बदलाव हुआ है। एक मात्र जीत दर्ज करने के साथ ही 100 प्रतिशत जीत के लिहाज से श्रीलंका पहले स्थान पर पहुंच गई। भारतीय टीम ने अब तक 4 मैचों में 2 जीत 1 हार और एक 1 ड्रा खेला है। उसके जीत का प्रतिशत 54.17 है और वह दूसरे स्थान पर है।

पाकिस्तान की टीम 50 प्रतिशत जीत के साथ तीसरे स्थान पर है तो वहीं वेस्टइंडीज के जीत का प्रतिशत 33.33 है और वह चौथे नंबर पर है। इंग्लैंड की टीम ने भारत से खेलते हुए 4 में से एक ड्रा और एक जीत हासिल की थी। 29.17 प्रतिशत की जीत के साथ वह पांचवें स्थान पर है।

एशेज सीरीज से पहले आस्ट्रेलिया का ये दिग्गज होगा इंग्लैंड के साथ, अपनी ही टीम के खिलाफ बनाएगा रणनीति

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.