T20 WC 2021: Ind vs NZ: अहम मैच से पहले पिच रिपोर्ट बेहद जरूरी, कैसी होगी भारत- न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन

पहले मैच में पाकिस्तान के हाथों भारत और न्यूजीलैंड की टीमों को हार मिली थी। सेमीफाइनल की डगर मुश्किल ना हो जाए इसके लिए यह मैच जीतना जरूरी है। इस मैच से पहले जान लेते हैं कैसा हो सकता है पिच का मिजाज और दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sun, 31 Oct 2021 01:31 PM (IST) Updated:Sun, 31 Oct 2021 02:02 PM (IST)
T20 WC 2021: Ind vs NZ:  अहम मैच से पहले पिच रिपोर्ट बेहद जरूरी, कैसी होगी भारत- न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन
भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार 31 अक्टूबर शाम को होने वाले आइसीसी टी20 विश्व कप के मुकाबले का इंतजार हर किसी को है। आज का यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए करो या मरो का है। पहले मैच में पाकिस्तान के हाथों भारत और न्यूजीलैंड की टीमों को हार मिली थी। सेमीफाइनल की डगर मुश्किल ना हो जाए इसके लिए यह मैच जीतना जरूरी हो जाता है। इस मैच से पहले जान लेते हैं कैसा हो सकता है पिच का मिजाज और दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन।

पिच रिपोर्ट

दुबई की पिच जिसपर भारत और न्यूजीलैंड के बीच यह मुकाबला खेला जाना है स्पोर्टिंग मानी जाती है। यहां पर खेलते हुए बाद में बल्लेबाजी करना टीम के लिए फायदेमंद साबित होता है। लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को जीत मिली है। अब तक इस टूर्नामेंट में दुबई में 6 मुकाबले खेले जा चुके हैं और हर बार ही बात में बल्लेबाजी करने वाली टीम की जीत मिली है।

Fast & Accurate!#TeamIndia #T20WorldCup pic.twitter.com/g6pVfKDsJ7— BCCI (@BCCI) October 29, 2021

कोहली बोले बाहरी दुनिया के बयान की चिंता नहीं 

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले इस मैच से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने साफ किया कि वह सिर्फ मैच के बारे में सोचते हैं। देश का माहौल कैसा है और उनकी टीम को लेकर बाकी लोग क्या सोचते हैं इससे फर्क नहीं पड़ता। हमारी टीम के लिए हर एक मैच जरूरी होता है। टीम को विश्व कप जीतना है और किसी भी टीम से खिलाफ अच्छा करना है, या किसी के खिलाफ हल्का खेलना है ये नहीं सोचते। 

💬 💬 We exactly know how to approach the matches ahead.#TeamIndia captain @imVkohli on how the side will go about their upcoming #T20WorldCup games. #INDvNZ pic.twitter.com/lChCoNorCQ— BCCI (@BCCI) October 30, 2021

हेड टु हेड

भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक कुल 16 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले जा चुके हैं। इसमें दो मैच टाइ रहे हैं जबकि 6 में भारत को जीत मिली है। न्यूजीलैंड ने कुल 8 में जीत हासिल की है। टी20 विश्व कप की बात करें तो यहां अब तक भारत ने न्यूजीलैंड को नहीं हराया है। 2007 से लेकर 2016 तक कुल 2 मुकाबले ही खेले गए हैं और दोनों ही न्यूजीलैंड के नाम रहे हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

मार्टिन गुप्टिल, डेरेल मिचेल, केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कोन्वे, ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, टिम सेइफर्ट (विकेटकीपर), मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट

chat bot
आपका साथी