भारत की जीत के बाद World Cup Super League टेबल में हुआ बदलाव, टीम इंडिया किस नंबर पर

पहले दो मुकाबले ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल करने के साथ ही सीरीज पर कब्जा जमा लिया था। यह मुकाबले ICC Mens Cricket World Cup Super League के तहत खेले गए। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर 20 अंक हासिल कर अंक तालिका में स्थिति मजबूत की।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 08:46 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 08:46 PM (IST)
भारत की जीत के बाद World Cup Super League टेबल में हुआ बदलाव, टीम इंडिया किस नंबर पर
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी तीसरे वनडे के दौरान (फोटो ट्विटर पेज BCCI)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला बुधवार (2 दिसंबर) को खेला गया। भारत ने 13 रन से मुकाबला जीतकर सीरीज को 1-2 से खत्म किया। पहले दो मुकाबले मेजबान टीम ने जीत हासिल करने के साथ ही सीरीज पर कब्जा जमा लिया था। यह मुकाबले ICC Men's Cricket World Cup Super League के तहत खेले गए। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर 20 अंक हासिल कर अंक तालिका में स्थिति मजबूत की।

साल 2023 में खेले जाने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप में जगह बनाने के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग की शुरुआत की है। इसमें 13 टीमों के बीच जंग चलेगी इसमें ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले स्थान पर काबिज है। भारत के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज खेलने से पहले ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को भी हराया था।

ICC T20 ranking: T20 में कमाल दिखा रहे हैं डेविड मलान, हासिल किए सबसे ज्यादा रेटिंग अंक

भारत के खिलाफ खत्म हुई सीरीज के बाद अंक तालिका पर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है। 6 मैचों के बाद ऑस्ट्रेलिया के पास चार जीत से कुल 40 अंक हैं और वह पहले स्थान पर काबिज है। दूसरे नंबर पर इंग्लैंड है जिसके पास 6 मैच खेलने के बाद 30 अंक हैं। तीसरे नंबर पर पाकिस्तान की टीम है जिसने तीन मैच खेलकर दो जीत से 20 अंक हासिल किए हैं।

जिम्बाब्वे की टीम चौथे, आयरलैंड पांचवें जबकि भारत छठे स्थान पर है। तीनों ही टीमों ने एक-एक जीत हासिल किया है। तीनों ही टीमों के पास 10 अंक हैं लेकिन नेट रन रेट के आधार पर जिम्बाब्वे भारत और आयरलैंड से आगे हैं। बाकी की सात टीमों ने अब तक कोई भी वनडे मैच नहीं खेला है।  

IPL 2020 में एक भी छक्का नहीं लगाने वाले ग्लेन मैक्सवेल ने इस ODI सीरीज में जड़े सबसे ज्यादा सिक्सर

chat bot
आपका साथी