IPL 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को भारतीय टीम में मिली जगह, वेंकटेश अय्यर व रितुराज गायकवाड़ ने मारी बाजी

भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत 17 नवंबर से होगी। इस सीरीज में आइपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दिल्ली के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल अपनी चमक बिखेरते हुए नजर आएंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 09 Nov 2021 08:48 PM (IST) Updated:Wed, 10 Nov 2021 12:02 AM (IST)
IPL 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को भारतीय टीम में मिली जगह, वेंकटेश अय्यर व रितुराज गायकवाड़ ने मारी बाजी
हर्षल पटेल ने आइपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लिए थे (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद होने वाले घरेलू टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का एलान कर दिया गया है। 16 सदस्यीय भारतीय टीम में पहली बार तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को जगह दी गई है। तो वहीं आइपीएल 2021 के यूएई लेग में केकेआर के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले वेंकटेश अय्यर को भी इस टीम में जगह दी गई है। आइपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले रितुराज गायकवाड़ भी इस टीम में अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं। 

भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है  जिसकी शुरुआत 17 नवंबर से होगी। इस सीरीज में आइपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल अपनी चमक बिखेरते हुए नजर आएंगे। हर्षल पटेल ने इस सीजन में धारदार प्रदर्शन करते हुए 15 मैचों में कुल 32 विकेट लिए थे। आइपीएल के इस सीजन में उनके शानदार प्रदर्शन की वजह से ही भारतीय सेलेक्टर्स हर्षल पटेल को नजरअंदाज नहीं कर पाए और टीम में जगह दी। 

वहीं वेंकटेश अय्यर ने केकेआर के लिए आइपीएल 2021 के यूएई लेग में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी और इसी की वजह से उन्हें भी टीम में चुना गया। इस सीजन में वेंकटेश ने 10 मैचों में 370 रन बनाए थे तो वहीं इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले रितुराज गायकवाड़ भी टीम में जगह बनाने में सफल रहे। रितुराज को श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में चुना गया था, लेकिन उन्हें जो मौके मिले उसमें वो ज्यादा अच्छा नहीं कर पाए थे। बाद में आइपीएल में उन्होंने अपना रंग दिखाया और इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाए साथ ही एक शतक भी लगाया। रितुराज ने अपनी टीम सीएसके को खिताब दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई और 16 मैचों में 35 रन बनाए। उनका बेस्ट स्कोर इस सीजन में नाबाद 101 रन रहा।  

भारतीय टी20 टीम-

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), रितुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत, ईशान किशन, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्रा चहल, आर अश्विन, अक्षर पटेल, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मो. सिराज। 

chat bot
आपका साथी