केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की जोड़ी ने पंजाब के लिए बनाया रिकॉर्ड, की सबसे बड़ी साझेदारी

IPL 2020 राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब की सलामी जोड़ी के तौर पर उतरे कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने अपनी टीम के लिए दमदार पारी खेली और एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 09:04 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 09:04 PM (IST)
केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की जोड़ी ने पंजाब के लिए बनाया रिकॉर्ड, की सबसे बड़ी साझेदारी
राजस्थान के खिलाफ मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने शानदार साझेदारी की (फोटो- IPL/ANI)

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 के 9वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम को पहली सफलता के लिए 16.3 ओवर का इतंजार करना पड़ा। इस बीच मयंक अग्रवाल ने अपने आइपीएल करियर का शतक तक पूरा कर लिया था। मयंक अग्रवाल ने टीम के कप्तान केएल राहुल के साथ दमदार साझेदारी की और टीम के लिए कई रिकॉर्ड बनाए। इतना ही नहीं, आइपीएल के लिए भी इस जोड़ी ने एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया।

दरअसल, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के बीच 183 रन की साझेदारी हुई। दोनों ने 16.3 ओवर में ये रन जोड़े और टीम के लिए कीर्तिमान स्थापित कर दिया। किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से पहली बार किसी जोड़ी ने 150 या इससे ज्यादा रन की साझेदारी की है। केएल राहुल और मयंक से पहले एडम गिलक्रिस्ट और पॉल वैल्थाटी ने 136 रन की ओपनिंग साझेदारी की थी।

साल 2011 में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से गिलक्रिस्ट और पॉल वैल्थाटी ने डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 136 रन की साझेदारी की थी। वहीं, आइपीएल के इतिहास की बात करें तो ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड डेविड वार्नर और जॉनी बेयरेस्टो के नाम है। इन दोनों बल्लेबाजों ने 185 रन पिछले साल हैदराबाद के लिए बनाए थे। वहीं, 2017 में केकेआर के लिए गौतम गंभीर और क्रिस लिन ने 184 रन की साझेदारी की थी। इसके बाद अब मयंक-केएल की जोड़ी का नाम है।

इस मैच में मयंक अग्रवाल 50 गेंदों में 10 चौके और 7 छक्कों की मदद से 106 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 200 से ज्यादा का था। मयंक के अलावा केएल राहुल ने 54 गेंदों में 69 रन की पारी खेली। उन्होंने इस पारी में 7 चौके और 1 छक्का लगाया। ये पारी धीमी इसलिए भी रही, क्योंकि वे मयंक अग्रवाल को स्ट्राइक देने में व्यस्त थे। एक कप्तान और अनुभवी खिलाड़ी का यही काम भी होता है।

chat bot
आपका साथी